Monday, April 22, 2024
Homeकुल्लूआनीआनी से कुल्लू वाया करशाला शुरू क़ी जाए बस सेवा

आनी से कुल्लू वाया करशाला शुरू क़ी जाए बस सेवा

ग्रामीणों ने विधायक लोकिन्द्र व परिवहनमंत्री से क़ी अपील

स्वतंत्र हिमाचल
विनय गोस्वामी (आनी)

रघुपुरक्षेत्र के लोगों ने आनी से कुल्लू वाया करशाला बस सेवा शुरू करने क़ी मांग क़ी है। रघुपुर क्षेत्र की आठ पंचायत को एक सूत्र में पिरोने वाली इस बस सेवा की मांग को क्षेत्रवासी पिछले पांच सालों से उठाते आ रहे हैं।
स्थानीय जनता को अपनी रोजमर्रा के कामकाज के लिए जिला मुख्यालय जाने के लिए ये बस सेवा अत्यंत महत्वपूर्ण और सुविधाजनक है।

आजादी के कई दशकों बाद भी राघुपुर क्षेत्र की जनता को अपने जिला मुख्यालय जाने के लिए घर द्बार में बस सेवा नही है जोकि एक बिडंबना है।

प्रधान ग्राम पंचायत लगौटी मोहन आजाद, प्रधान ग्राम पंचायत करशाईगाड़ कुमारी देवी, प्रधान ग्राम पंचायत फनोटी दौलत राम,प्रधान ग्राम पंचायत टकरासी संजय कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत कोटासेरी पुष्पा देवी ने एक संयुक्त प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि इस ज्वलंत मांग को हम सरकार के समक्ष बार बार दोहरा चुके हैं पर सरकार इस मुद्दे पर संजीदा नहीं है।

इन सभी ग्राम पंचायत प्रधानों ने विधायक लोकेंद्र कुमार व परिवहन मंत्री से आग्रह किया है कि आनी से कुल्लू वाया करशाला बस सेवा अति शीघ्र चलाई जाए ताकि आमजनमानस को जिला मुख्यालय जाने के लिए सुविधा उपलब्ध हो।

क्षेत्र की जनता ध्यान कटोच, नारायण सिंह, यशपाल, दुनी ठाकुर,रोशन लाल,राजकुमार,सूरज ,दौलत राम चौहान,चुनी लाल,देव राज,रमेश ठाकुर,संजय कुमार, हेम दत्त,मुकेश कुमार,डोला राम, रवि कुमार, रिंकु, बंटी कुमार ने कहा कि अगर यह बस सेवा शुरू होती है इससे लगभग 9 पंचायतों के लोग लाभान्वित होंगें।

वहीं आनी के विधायक लोकिन्द्र कुमार ने कहा कि रघुपुर क्षेत्र क़ी जनता क़ी आनी से कुल्लू वाया करशाला बस चलाने क़ी मांग महत्वपूर्ण है और इस मांग को मैं सरकार तक रखूंगा और जल्द से जल्द इसे पूरा करने का भरसक प्रयास करूंगा ताकि तकरीबन नौ पंचायतों के लोग लाभांवित हो सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments