Saturday, June 15, 2024
Homeकुल्लूआनीजाबन क्षेत्र में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान का प्रशासन ने...

जाबन क्षेत्र में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान का प्रशासन ने लिया जायजा

एसडीएम नरेश वर्मा ने मौके पर जाकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जारी किए दिशा निर्देश

स्वतंत्र हिमाचल
विनय गोस्वामी /आनी

उपमंडल प्रशासन आनी ने आज जाबन क्षेत्र में बीती रात हुई भारी बारिश और बादल फटने जैसी घटना के कारण हुए नुक्सान का जायजा लिया। उन्होंने क्षेत्र के विभिन्न प्रभावित स्थानों का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को विभिन्न आपदा ग्रस्त स्थानों पर जाकर सटीक आकलन करने के निर्देश दिए। साथ ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आनी बश्ता सड़क सहित क्षेत्र के क्षतिग्रस्त संपर्क मार्गों को खोलने के लिए लगातार प्रयास करने को कहा।

इस दौरान एसडीएम आनी नरेश वर्मा ने कहा कि प्रशासन की ओर से रात करीब 9 बजे के आसपास नम्होंग और जबान पंचायत में थानाली नमक स्थान पर बादल फटने से हुए नुकसान का जायजा लिया गया है। इस दौरान पाया गया कि नम्होंग पंचायत के चरका नाला में भारी भूमि कटाव हो गया है । नाले के दोनों तरफ की लगभग 20 बीघा मालकीयती और सरकारी भूमि तथा लगभग 500 सेब के पौधे भारी बारिश के कारण बह गए हैं। कई मकानों में दरारें आ गई हैं और चार पुलियां भी बह गई हैं।

उन्होंने कहा कि लगभग 60 लाख रुपए का नुकसान अभी तक आंका गया है। विस्तृत रिपोर्ट प्रशासन द्वारा अलग से तैयार की जा रही है। इसके अलावा क्षतिग्रस्त भवनों के मामले अलग से तैयार किए जा रहे हैं। क्षेत्र में पांच से छः स्थानों पर सड़क मार्ग अवरुद्ध हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क मार्गों को जल्द खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

एसडीएम ने कहा कि चरका नाला में बड़े पत्थर सड़क में आ गए हैं, यहां जोखिम बरकरार है। उन्होंने लोगों से एहतीयात बरतने की अपील की है। इन पत्थरों को सड़क से हटाने में समय लग सकता है।

नरेश वर्मा ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि भारी बारिश में एहतियात बरतें। अनावश्यक यात्रा न करें। भारी बारिश या बादल फटने जैसी घटना होने पर सुरक्षित स्थान पर जाएं। नदी नालों से दूर रहें। क्षतिग्रस्त पुलों से नदी नालों को पार करने की कोशिश न करें। नदी नालों के साथ रहने वाले लोग विशेष एहतियात बरतें। उन्होंने कहा कि प्रशासन आपदा के समय लोगों की सेवा के लिए तत्पर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments