Wednesday, April 24, 2024
Homeकाँगड़ाbir-billing paragliding world cup 2023 एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप 2023 के...

bir-billing paragliding world cup 2023 एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप 2023 के सफल आयोजन के लिए बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन पूरी तरह तैयार

 

स्वतंत्र हिमाचल
विजय कुमार, बैजनाथ

5 अप्रैल से शुरू होने वाले (bir-billing paragliding world cup 2023) एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप 2023 के सफल आयोजन के लिए बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन पूरी तरह से तैयार है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की चार प्रतियोगिताएं आयोजित करवा चुकी एसोसिएशन के सदस्य प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए दिन-रात बैठकर प्रतियोगिता को मूर्त रूप देने में लगे हैं।
प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए देश-विदेश के प्रतिभागियों में भारी उत्साह है अभी तक देश 10 देशों के प्रतिभागी अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर पर्यटन निगम के चेयरमैन रघुवीर सिंह वाली मुख्य अतिथि होंगे ।

bir billing paragliding world cup 2023
बिलिंग में हवन व पूजा अर्चना के उपरांत बुधवार को फ़्लैग ऑफ के साथ प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ होगा।
पर्यटन विभाग के साथ आयोजित की जा रही प्रतियोगिता में लगभग 125 पायलट के भाग लेने की संभावना है ।प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों को 5 अप्रैल से 9 अप्रैल तक रोजाना लक्ष्य दिए जाएंगे तथा रोजाना प्रोविजनल परिणाम घोषित किए जाएंगे तथा प्रतियोगिता के अंतिम दिन अंतिम परिणाम घोषित किए जाएंगे। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्य अतिथि होंगे।

प्रतियोगिता में प्रथम रहने वाले प्रतिभागी को डेढ़ लाख रुपया दूसरे स्थान पर रहने वाले को ₹100000 तथा तृतीय प्रतिभागी को ₹75000 इनाम दिए जाएंगे। महिला वर्ग में प्रथम प्रतिभागी को 50,000 दूसरे स्थान पर रहने वाले को 30000 तीसरे सथान पर रहने वाले को ₹20000 दिए जाएंगे ।भारतीय वर्ग में प्रथम स्थान पर रहने वाले को 50,000 द्वितीयत स्थान पर रहने वाले को 30,000 तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले को ₹20000 का इनाम दिया जाएगा ।टीम वर्ग में प्रथम स्थान पर रहने वाले को 50,000 द्वित्तीय स्थान पर रहने वाले को 30,000 तीसरे स्थान पर रहने वाले को ₹20000 इनाम दिए जाएंगे ।

प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजकों द्वारा विभिन्न पेशावर व्यक्तियों की सहायता ली जा रही है तथा सुरक्षा व रेस्क्यू के लिए लगभग 50 व्यक्ति की नियुक्ति एंबुलेंस सहित की गई है। कोरिया की कोंग योंग पार्क प्रतियोगिता की पर्यवेक्षक हैं। सुरेश ठाकुर मीट डायरेक्टर तथा विजय सोनी प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक हैं प्रतियोगिता के दौरान देश-विदेश से आने वाले प्रतिभागियों व पर्यटकों के मनोरंजन के लिए आयोजकों के द्वारा 5 अप्रैल से 8 अप्रैल तक रात्रि सांस्कृतिक संदयाओं का भी आयोजन किया जाएगा यह जानकारी बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के निदेशक अनुराग शर्मा ने दी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments