Saturday, June 15, 2024
Homeकुल्लूआनीग्राम पंचायत खणी में आयोजित हुई बैठक, अहम मुद्दों पर हुई विस्तृत...

ग्राम पंचायत खणी में आयोजित हुई बैठक, अहम मुद्दों पर हुई विस्तृत चर्चा

6 पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा राजनीतिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों,सामाजिक कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों ने बढ़चढ़कर इस बैठक में लिया भाग

स्वतंत्र हिमाचल
विनय गोस्वामी /आनी

विकास खंड आनी क़ी ग्राम पंचायत खणी में वीरवार को जलोड़ी क्षेत्र की 6 पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों,राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों , सामाजिक कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों ने एक विशेष बैठक का आयोजन किया।

इस अहम बैठक में जलोडी क्षेत्र की सभी सार्वजनिक समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा की गई,जिसमें से मुख्यतौर पर राष्ट्रीय उच्च मार्ग 305 पर बानीगाड, फडैलनाना,कोटनाला, टांगानाला, माशणूनाला आदि स्लाइड प्वाइंटों को विभाग की अनदेखी के कारण अभी तक ठीक नहीं किया गया। जिसके चलते क्षेत्र के लोगों में अच्छा खासा रोष है और सेब सीजन के दौरान लोगों को इसमें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
गत वर्ष भी इन स्लाईडिंग पॉइंट्स की वजह से कोहिला, कमांद और खणी का सेब वाया खनाग व वाया कोठी होते हुए नगान निकालना पड़ा था ।

इसलिए लोगों ने इस मुद्दे पर विभाग को आड़े हाथों लिया और यह मांग क़ी है कि समय रहते अगर इन स्लाइडिंग पॉइंट्स को दुरुस्त नहीं किया गया तो जलोडी क्षेत्र की जनता विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करने में भी गुरेज नहीं करेगी और सरकार के समक्ष भी इस बात को प्रमुखता से उठाएंगे।
इसके अलावा जलोड़ी क्षेत्र से राष्ट्रीय उच्च मार्ग होने के बावजूद कोई भी लॉन्ग रूट की बस सेवा नहीं है इसके लिए भी एक प्रतिनिधिमंडल का गठन किया जाएगा और परिवहन मंत्री से खनाग से शिमला बस रूट की भी मांग करेगा ।

इस बैठक में लझेरीवार्ड के जिला परिषद सदस्य जीवन ठाकुर, बटाला वार्ड से बीडीसी सदस्य सुषमा सिंह, ग्राम पंचायत बटाला के प्रधान रोशनलाल, उपप्रधान ग्राम पंचायत खणी दयाराम ठाकुर उपप्रधान ग्राम पंचायत कमांद मुकेश ठाकुर, पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत खणी अनूप ठाकुर, पूर्व पंचायत सदस्य वेलीराम शर्मा ,वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता वीसी सोनी, किशन ठाकुर,किशोरी लाल ठाकुर, पूर्व उपप्रधान ग्राम पंचायत लझेरी बीरबल ठाकुर, पंचायत सदस्य इन्द्रसिंह, मेघसिंह, सुनीतादेवी, शिवदासी, टीलामणी इस मीटिंग में उपस्थित रहे।

“राष्ट्रीय उच्च मार्ग 305 पर कोटनाला स्लाईडिंग पॉइंट को पूरी तरह दुरुस्त कर दिया गया है जबकि कुछ स्लाईडिंग पॉइंट् के टेंडर लग चुके है और जल्द ही इनका काम भी शुरू कर दिया जाएगा”

-के.एल.सुमन
एक्सिन,राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments