Thursday, May 23, 2024
Homeबिलासपुरस्वारघाट में मुफ्त नेत्र एवम स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित

स्वारघाट में मुफ्त नेत्र एवम स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित

 

नालागढ़//ऋषभ शर्मा

नालागढ़ के पहाड़ी क्षेत्र स्वारघाट हिन्दू नव वर्ष के उपलक्ष में सेवा भारती की नालागढ़ इकाई द्वारा नवकिरण आई अस्पताल न्यू नालागढ़ के सहयोग से द्वारा मुफ्त नेत्र एव‌ं स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया। शिव मंदिर परिसर में आयोजित शिविर का शुभारंभ महंत राज पुरी द्वारा किया गया।Free eye check-up camp organized by Seva Bharti on the occasion of New Year

इस शिविर में 30 लोगों की आंखों की जांच की गई। इनमे से 5 लोगों में मोतिया बिंद की शिकायत पाई गई। उन्हे आप्रेशन की सलाह दी गई। 4 लोगों को चश्मे के नंबर दिए गए। इसके अतिरिक्त आंखों की दवाईयां भी मुफ्त दी गई।

अस्पताल के एमडी जगजीत सिंह ने बताया कि जिन लोगो के पास आयुष्मान या हिमकेयर स्वास्थ्य कार्ड हैं, उनके आंखों के ऑपरेशन मुफ्त किए जायेंगे और लेंस भी मुफ्त डाले जाएंगे। इसके अलावा जिनके पास कार्ड नहीं है, उन्हे भी रियायती दर पर ऑपरेशन किए जाते है। उन्होंने बताया कि अब उनके अस्पताल में आंखों के अलावा अन्य बीमारियों का इलाज भी हिमकेयर और आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए मुफ्त है।
इस अवसर पर महंत राज पुरी के अलावा बग्गु राम, राजन, राजू ठाकुर, पवन शर्मा, मदन लाल गौतम और गुरपाल शर्मा सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments