Saturday, June 15, 2024
Homeसोलननालागढ़विद्यार्थी जीवन में कड़ी मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र: संजीव गुप्ता

विद्यार्थी जीवन में कड़ी मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र: संजीव गुप्ता

लोहारघाट//यशपाल ठाकुर

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारघाट शिक्षा खण्ड नालागढ़ जिला सोलन में चल रहे एनएसएस शिविर के आज पांचवें दिन 6 दिसंबर 2023 को श्री संजीव गुप्ता प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंजल (जयनगर) ने बतौर रिसोर्स पर्सन के रूप में शिरकत की और स्वयंसेवी बच्चों को अपने वक्तव्य में अपने जीवन का शिक्षण क्षेत्र में लंबे अनुभव और सफलता को विद्यार्थी जीवन में कैसे हासिल करना है।

उसका गूड मंत्र एनएसएस स्वयंसेवी बच्चों को बताया उन्होंने बताया कि विद्यार्थी जीवन में कुछ ऐसे पढ़ावआते हैं जो हमें अच्छे कार्य और बुरे कार्यों की तरफ खींचते हैं लेकिन यह अवस्था संभलने की है और हमें अच्छे कार्यों की ओर अपना पूरा ध्यान लगाना चाहिए जिससे हम जीवन में सफलता प्राप्त कर सके।

एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी श्याम लाल ठाकुर ने उनके सामने अपनी दिनचर्या के कार्यों की रूपरेखा को प्रस्तुत किया व आए हुए अतिथियों का आदर सत्कार किया ।

इस मौके पर स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष यशपाल ठाकुर प्रवक्ता हरदयाल,( BSC) संजीव कुमार, कलाध्यापक देशराज शर्मा तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंजल (जयनगर) से लाइब्रेरियन असिस्टेंट बलदेव कुमार आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments