Wednesday, April 24, 2024
Homeऊनाबंगाणाकांस्टेबल शिवानी ठाकुर बनी एचपीसीए में वीडियो एनालिस्ट 

कांस्टेबल शिवानी ठाकुर बनी एचपीसीए में वीडियो एनालिस्ट 

राकेश राणा//बंगाणा 

जिला ऊना के  उपमंडल  बंगाणा क्षेत्र की जसाणा पंचायत के लखरूंह गांव की शिवाली ठाकुर हिमाचल पुलिस में कार्यरत, बनी हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संगठन  में वीडियो एनालिस्ट। वीडियो एनालिस्ट के लिए करीब 40 लोगों ने आवेदन किया था, जो कि हिमाचल के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अगस्त माह में आयोजित किया गया था इसमें आठ लोगों का चयन हुआ है।


वीडियो एनालिस्ट बनने के लिए हिमाचल प्रदेश से कुल 40 आवेदन आए थे जिसमें से सिर्फ आठ ही सलेक्ट हुए हैं, हिमाचल पुलिस से सिर्फ एक ही आवेदन था जो कि महिलाओं को क्रिकेट के प्रति प्रोत्साहित करता है और महिलाओं की दूरगामी सोच को भी दर्शाता है।

वीडियो एनालिस्ट बनने के लिए उन्होंने अपने पति से प्रेरणा ली और हिमाचल पुलिस का नाम रोशन किया,  हिमाचल पुलिस में कांस्टेबल अरुण ठाकुर जो कि पूर्व में हिमाचल  से राष्ट्रीय स्तर के  क्रिकेट खिलाड़ी रह चुके हैं और वर्तमान में हिमाचल क्रिकेट संगठन में क्रिकेट अंपायर के रूप में कार्यरत हैं, वह भी हिमाचल पुलिस में कांस्टेबल के रूप में कार्यरत  हैं और उन्होंने भी हिमाचल पुलिस का नाम रोशन किया है और व ICC के माध्यम से क्रिकेट कोच का भी प्रशिक्षण विदेश में जाकर लिया और एच पी सी ए व् हिमाचल पुलिस का नाम रोशन किया।

 

शिवानी ठाकुर के वीडियो एनालिस्ट बनने पर अरुण ठाकुर सहित शिवानी ठाकुर ने  विशेष तौर पर जिला क्रिकेट संघ ऊना व हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का दिल की गहराइयों से धन्यवाद किया है जिन्होंने महिलाओं को क्रिकेट के क्षेत्र में आगे आने के लिए प्रोत्साहन दिया व भविष्य के आने वाले समय में वह दिन दूर नहीं जब हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन की दूरदर्शी सोच से विश्व स्तर में हिमाचल की महिलाओं का बोलबाला होगा और प्रदेश का नाम रोशन होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments