Monday, April 22, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशSandesh Chaudhary का "असां नै ओणा कुडमां " हुआ रिलीज़

Sandesh Chaudhary का “असां नै ओणा कुडमां ” हुआ रिलीज़

18 नवंबर 2023 को गायक संदेश चौधरी द्वारा गाए गए पहाड़ी गाने “असां नै ओणा कुडमां ” ( Asa Ne Ona Kudma )को श्री आर एस बाली कैबिनेट रैंक, उपाध्यक्ष पर्यटन विकास निगम हिमाचल प्रदेश द्वारा इनके यूटयूब चैनल Sandesh Chaudhary पर रिलीज किया गया। बड़ोह में  आयोजित कार्यक्रम में श्री आर एस बाली जी ने इस गाने की भरपूर तारीफ की तथा सभी से इस गाने को ज़रूर सुनने की अपील की। इस मौके पर श्री आर एस बाली जी ने गायक संदेश चौधरी तथा गाने से जुड़ी पूरी टीम को बधाई दी और पहाड़ी  कला संस्कृति के उत्थान के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। साथ ही भविष्य में पहाड़ी संस्कृति के विकास के लिए और ज्यादा काम करने के लिए प्रेरित किया।

 

 

कुड़मों यानी सम्मधियों की आव भक्त, इज्जत मान और उनके प्रति आदर भाव को दर्शाता यह गाना हिमाचल के हर घर की संस्कृति को दिखाता है। श्री प्रवीण कुमार ‘मास्टर’ ने इस गाने को पहाड़ी भाषा के सुंदर शब्दों में कलमबद्ध किया है। श्री राजीव शर्मा (बॉलीवुड वैब सीरीज कलाकार), मीना कुमारी क्रिएटिव आर्टिस्ट, देश राज राणा (जाने माने पहाड़ी कलाकार), संतोष पराशर तथा बिशन दास ने इस में प्रमुख भूमिकाएं अदा की है। इस गाने का संगीत अजय नेगी ने दिया है जबकि वीडियो डायरेक्टर मनी चौधरी है।  गाने का डिजिटल डिस्ट्रब्शन VK Digital ने किया है।

 

इस गाने में ‘रीना डांस ग्रुप’ के कलाकारों मौनी कुमार, रोहित, अनीश, शबू , सिमरन व नेहा ने डांस किया है।  इस गाने को कांगड़ा के विभिन्न स्थानों पर फिल्माया गया है। गाना यूटयूब चैनल Sandesh Chaudhary पर रिलीज हुआ जिसका लिंक यह है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments