Monday, April 22, 2024
HomeऊनाबंगाणाPunjab National Bank का 129वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया

Punjab National Bank का 129वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया

 

 

राकेश राणा( बंगाणा  )

जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की खरयालता पंचायत में स्थित तलमेहडा बाजार के हनुमान चौक में स्थित Punjab National Bank में बुधवार को ग्राहकों एवं मुख्य अतिथियों की मौजूदगी में स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में  सेवा निवृत्त उपनिदेशक जिला सैनिक कल्याण बोर्ड  (रिटायर्ड) मेजर रघुवीर सिंह डढवाल, ग्राम पंचायत खरयालता के प्रधान राकेश धीमान, पूर्व उप प्रधान जीवन सिंह सहित कई अधिकारी व कर्मचारियों के साथ साथ  ग्राहक शामिल रहे। Punjab National Bank

वहीं पर इस दौरान शाखा प्रबंधक जसपाल सिंह ने उपस्थित मुख्य अतिथियों को शाल देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा केक काटकर पीएनबी शाखा तलमेहडा के अधिकारियों का मुंह मीठा कराया गया।

वहीं इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेजर रघुवीर सिंह डढवाल ने बैंक के स्थापना दिवस पर वहां पर उपस्थित अधिकारियों एवं ग्राहकों को शुभकामनाएं भी दीं।उन्होंने बैंक के गौरवमई इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की स्थापना 12 अप्रैल 1895 को हुई थी। बैंक ने अपनी स्थापना के 129 गौरवमय वर्ष पूरे कर लिए हैं ।बैंक के लिए यह दिन एक ऐतिहासिक दिन है। इस दिन स्वाधीनता सेनानियों ने अंग्रेजी साम्राज्य से लड़ते हुए आर्थिक स्वतंत्रता को घोषित करते हुए देश के पहले स्वदेशी बैंक की स्थापना की थी जिसकी पूंजी देश के लोगों की ओर से एकत्रित की गई थी।

साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं छात्र-छात्राओं एवं बुजुर्गों के लिए बैंक विशेष सुविधा देने को कृत संकल्प है। जसपाल सिंह ने कहा कि Punjab National Bank  के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में किसानों को खेती करने के लिए अधिकाधिक किसानों को केसीसी के माध्यम से कम ब्याज दर पर ऋण मुहैया कराए गए हैं‌। वहीं लोगों को अधिक से अधिक सुविधाजनक सेवाएं प्रदान कर लोगों के जीवन को सुगम बनाया जा रहा है। इस अवसर पर पीएनबी शाखा प्रबंधक जसपाल सिंह ,कैशियर दीपक रणौत, क्लर्क विवेक राणा दफ्तरी पार्वती देवी, पूर्व प्रधान डीहर बलदेव सिंह, पूर्व बीडीसी अशोक शर्मा, ललित साहनी ,विक्रम ठाकुर, बिंदु ,ओंकार दास शास्त्री एवं अन्य ग्राहक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments