Wednesday, April 24, 2024
Homeऊनाबंगाणाप्रशिक्षुओं की विदाई पर भावुक हुआ हटली स्कूल स्टाफअध्यापक

प्रशिक्षुओं की विदाई पर भावुक हुआ हटली स्कूल स्टाफअध्यापक

राकेश राणा //बंगाणा

उपमंडल बंगाणा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटली  में बीएड प्रशिक्षुओं को चार महीने का अध्यापक प्रशिक्षण कम्पलीट करने पर स्कूल स्टाफ द्वारा बिदाई पार्टी पार्टी दी गई। स्कूल के प्रधानाचार्य  भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने संबोधन में सभी बिदाई समारोह में छात्रों के उज्वल भविष्य के लिए शुभ कामनाएं देते हुए कहा कि चार माह के कार्यकाल में जो कुछ सीखा है। उसे गहनों को तरह संभाल कर रखे।

क्योंकि जब भी आप अध्यापक बनकर स्कूल में जाओगे। तो यह स्कूल स्टाफ द्वारा दिए गए उपदेश आप को जीवन में कामयाबी देंगे। भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि अच्छा और सच्चा अध्यापक वही है। जो केवल छात्रों के उज्वल भविष्य को बनाने के लिए दिन रात काम करता है। उन्होंने कहा कि छात्रों के अभिभावक केवल स्कूल स्टाफ पर विश्वास करके अपने बच्चो को इसलिए स्कूल भेजते है। क्योंकि उन्हें विश्वास रहता है।

कि स्कूल स्टाफ हमारे बच्चो को बेहतर शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार प्रदान करेंगे। लेकिन जब हम अपनी जिम्मेदारी निभाने की बजाए केवल स्कूल में टाइमपास करके समय बिताते है। तो यह पाप की गठरी हमारे जीवन को दबाने का काम शुरू कर देती है। इसलिए अपने जीवन को सार्थक बनाने के लिए वह कार्य करें। जो दूसरों के लिए प्रेरणा बने। भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि चार माह के समय में आपने स्कूल स्टाफ से बहुत कुछ सीखा है। जो आपके जीवन में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए संजीवनी का काम करेगा। आपका भविष्य उज्वल हो। और जल्द आप सरकारी स्कूल में अपनी सेवाएं प्रदान करें।

प्रशिक्षु के रूप में आए समूर बीएड कॉलेज छात्राओं ने संबोधन में जहा स्कूल प्रिंसिपल भूपेंद्र सिंह ठाकुर एवम अन्य स्टाफ का आभार प्रकट किया। वही बहुमूल्य प्रेरणा के साथ दिए गए उपदेश एवम सिखाए गए अमूल्य बाचक के साथ भाबुक होते हुए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा दिए गए हर उपदेश और सिखाए गए हर क्षण का सिमरन हमारे सदैव दिल में रहेगा। और हमारे जीवन को सार्थक बनाने और हमें अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए यह उपदेश हमारी प्रेरणा बनेंगे। बही बिदाई समारोह में हटली स्कूल का हर अध्यापक छात्र और खुद प्रशिक्षु भावुक देखे गए। इस मौके पर प्रवक्ता बिबेकशील शर्मा ,प्रवक्ता सुशील शर्मा, प्रवक्ता इंद्रजीत सिंह के अलावा बीएड प्रशिक्षु नेहा, प्रियंका ,मीरांजुल,मोनिका,नंदनी,ओर शिल्पा मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments