Monday, April 22, 2024
Homeऊनाबंगाणाउड़ान समूह  द्वारा आयोजित की गई  निःशुल्क उड़ान साइंस छात्रवृति परीक्षा

उड़ान समूह  द्वारा आयोजित की गई  निःशुल्क उड़ान साइंस छात्रवृति परीक्षा

बीते बर्ष बांटी दो लाख रुपए की वित्तीय सहायता 

राकेश राणा ,बंगाणा

जिला ऊना के थानाकालां , ऊना तथा अंब में उड़ान समूह द्वारा उड़ान साइंस छात्रवृति टेस्ट का आयोजन किया गया जिसमे पूरे जिला के प्लस वन तथा प्लस टू कक्षा के लगभग 100 मेधावी विद्यार्थियों ने भाग लिया , जो कि विभिन्न उच्च स्तरीय प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है। यह प्रतियोगी परीक्षा मैथ, फिजिक्स, केमिस्ट्री तथा बायो के विशेषज्ञों द्वारा नीट एग्जाम तथा जेई एडवांस एग्जाम को मद्देनजर रखते हुए प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को वास्तविक एग्जाम से पहले एक अभ्यास का मौका उपलब्ध करवाने हेतु विशेष रूप से तैयार की गई थी।

इस परीक्षा से जहां विद्यार्थियों को अपनी तैयारी को जांचने का मौका मिला वहीं इसमें अव्वल प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृति से भी सम्मानित किया जाएगा। इस बार उड़ान समूह द्वारा अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों की तैयारी में अभी तक दिए गए योगदान के लिए उनके प्रधानाचार्य एवम प्राध्यापको को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया  है ताकि ऐसे ईमानदार, मेहनती ,प्रेरक विभूतियों को भी सम्मानित किया जा सके जो समाज निर्माण में अपना अहम रोल अदा कर रहे है जिससे अन्य को भी प्रेरणा मिले। इस महत्वपूर्ण परीक्षा को करवाने में अपना अहम रोल अदा करने के लिए प्रसिद्ध सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य  योगराज भारद्वाज ,  सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य सुख राम शर्मा , सहायक प्रोफेसर, रजनीश शर्मा  , हेडमास्टर अरविंद शर्मा , सुनील शर्मा  प्रवक्ता मैथ,  प्यारे लाल प्रवक्ता इकोनॉमिक्स,  राजेश शर्मा  टीजीटी, डॉक्टर राममूर्ति शर्मा प्रवक्ता फिजिक्स, दीपक पठानिया प्रवक्ता फिजिक्स तथा  रजनीश कुमार का उड़ान समूह द्वारा आभार प्रकट किया

 

इस छात्रवृति प्रतियोगिता का परिणाम शीघ्र हो घोषित किया जाएगा और होनहार विद्यार्थीयों को पुरस्कृत किया जाएगा। गौरतलब है कि उड़ान समूह द्वारा वित्त वर्ष 2022 – 2023 में लगभग दो लाख रुपए की वित्तीय सहायता विभिन्न श्रेणियों में मेधावी एवम जरूरतमंद  विद्यार्थियों को छात्रवृति के रूप में प्रदान की जा चुकी है । उड़ान समूह द्वारा अपने सभी प्रबुद्ध साथियों के सहयोग से भविष्य में भी इसी तरह से मेधावी एवम वंचित जरूरतमंद बच्चों को समाज की प्रथम पंक्ति में लाने के लिए ऐसे नेक कार्य जारी रखने बारे अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments