Saturday, June 15, 2024
Homeऊनाबंगाणा  श्री अयोध्या से आये अक्षत कलश का बंगाणा बाजार में निकाली...

  श्री अयोध्या से आये अक्षत कलश का बंगाणा बाजार में निकाली शोभायात्रा

राकेश राणा// बंगाणा 

उपमण्डल बंगाणा में बाबा पहाड़िया मन्दिर बंगाणा से ठंडी खुई तक श्री अयोध्या से आये अक्षत कलश निमंत्रण के तहत भव्य यात्रा का आयोजन हुआ। इस यात्रा में पूर्व मन्त्री एबम राज्य भाजपा उपाध्यक्ष वीरेंद्र कँवर, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल इकाई,आर एस एस,एबम हिमुडा कलौनी बंगाणा की संकीर्तन मंडली एबम सेकंडों लोगों ने भाग लिया। बैंड बाजो एबम डीजे के साथ यात्रा का जगह जगह स्वागत हुआ।

बाद में पूर्व मन्त्री बिंरेंद्र कँवर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि श्री अयोध्या में 22 जनबरी को प्रभु श्री राम जी वेद मंत्रों के साथ मन्दिर में विराजमान होंगे। और यह देश के लिए बड़े गौरब की बात है। कँवर ने कहा कि 40 वर्ष पूर्व श्री अयोध्या में श्री राम मंदिर को ध्वस्त किया था। और उक्त जगह पर बाबरी मस्जिद बनाई गई थी। उस समय केंद्र में किसकी सरकार थी। यह जनता जानती है। 30 वर्ष पूर्व भाजपा के बारिष्ठ नेताओ ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए रथयात्रा पूरे देश मे निकाली थी। और 60 प्रतिशत जनता श्री अयोध्या में मन्दिर बनाने के पक्ष में थी। लेकिन जिस पार्टी ने श्री अयोध्या में मन्दिर बनाने के विरोध में दर्जनों बकील माननीय सुप्रीम कोर्ट में खड़े कर दिए।

और हमारे धार्मिक गर्न्थो ओर श्री राम जन्म को केवल औपचारिक बता कर श्री अयोध्या में राम मंदिर बनाने का विरोध करने लगे। आज भी बही विपक्षी नेता 22 जनबरी को श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल खड़ा कर रहे है। लेकिन देश की जनता को यह खुशी है। कि हमारे भगवान प्रभु श्री राम जी 40 वर्ष वनवास काटकर फिर श्री अयोध्या मन्दिर में बिराजमान हो रहे है। कँवर ने कहा कि श्री अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्रभु श्री राम जी की  22 जनवरी को होने बाली प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण अक्षत कलश के संदर्भ में हम सभी ने बंगाणा बाजार में यह यात्रा निकाली है। इस मौके पर स्थानीय प्रधान विजय शर्मा,बीडीसी अध्यक्ष देवराज देवू,अजय ठाकुर, किसान मोर्चा के देबराज राणा, समाजसेवी राम पाल ठाकुर, श्री राम नाटक क्लब हटली की महिला प्रधान ज्योति वर्ज़ाता,हंसराज वर्ज़ाता,अनिता ठाकुर, बबीता रानी,अंजना शर्मा, विश्व हिन्दू परिषद इकाई बजरंग दल इकाई आर एस एस की और से राजेश ठाकुर,रवि मनकोटिया,अमन कुमार, आशीष उपमन्यु ,अजय शर्मा,रबि ठाकुर आदि सैंकड़ों लोगो ने इस धार्मिक कार्यक्रम में भाग लिया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments