Thursday, May 23, 2024
Homeमंडीराजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बालू में मनाया गया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बालू में मनाया गया वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह

मंडी/दिले राम

जिला मंडी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बालू में शनिवार को वार्षिक पारितोषिक समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जल शक्ति विभाग से सेवानिवृत्त स्थानीय निवासी धीरी सिंह ठाकुर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रिंसिपल ने स्कूल की उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।इसके अलावा अन्य कक्षाओं के बच्चों को भी अव्वल रहने पर सम्मानित किया गया व छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।


प्रिंसिपल ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी विद्यालय में वार्षिक पारितोषिक वितरण उत्सव उसकी प्रगति का एक प्रतीक माना जाता है। विद्यालय के जीवन में इस उत्सव का विशेष स्थान होता है। इसका दोहरा उद्देश्य होता है। एक ओर तो विद्यार्थियों को पारितोषिक दिए जाते हैं, दूसरी ओर इस उत्सव से विद्यालय के जीवन में एक नई स्फूर्ति और चेतना का संचार होता है।

इसके साथ ही, इस उत्सव में जन-सामान्य तथा विद्यार्थियों के अभिभावकों को विद्यालय की गतिविधियाँ देखने का अवसर प्राप्त होता है।
मुख्य अतिथि धीरी सिंह ठाकुर ने विद्यालय को अपनी निजि निधि से ₹26000 की धन राशि भेंट की।उन्होंने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह विद्यार्थियों द्वारा वर्षभर किए गए कार्यों का प्रदर्शन है, जिससे वर्षभर बच्चों ने शिक्षा व अन्य गतिविधियों के लिए क्या प्रयास किए हैं, उससे उनकी प्रतिभा का पता लगता है।इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक वर्ग, विद्यार्थियों के अभिभावकों सहीत अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments