Friday, July 12, 2024
Homeमंडीठग बाबाओं ने बनाया चिकन विक्रेता का 'मुर्गा'

ठग बाबाओं ने बनाया चिकन विक्रेता का ‘मुर्गा’

मंडी: गाड़ी में सवार होकर दो बाबा आए और व्यक्ति से डेढ़ लाख से अधिक की राशि उड़ा ले गए। यह अजीबोगरीब मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से सामने आया है। जिले के गोहर उपमंडल के तहत आने वाले चैलचौक कस्बे में चिकन के थोक विक्रेता पूर्ण चंद से दो बाबाओं ने 1 लाख 61 हजार रूपये ऐंठ लिए।Fraud Babas made the chicken seller a 'rooster'

बताया जा रहा है कि यह बाबा यूपी नंबर की गाड़ी यूपी 21 बीसी 3472 में सवार होकर आए थे। इन्होंने चिकन विक्रेता पूर्ण चंद के पास जाकर उसे तिलक लगाया और घर पर जाकर चाय पीने की इच्छा जाहिर की। पूर्ण चंद बाबाओं का आदर सत्कार करते हुए उन्हें अपने घर ले गया। इसके बाद बाबा लोग जो-जो बोलते रहे पूर्ण चंद वैसा ही करता रहा।

चाय पीने और खाना खाने के बाद बाबाओं ने पूर्ण चंद से कुछ पैसों की मांग की। पूर्ण चंद ने 1100 रुपए जेब से निकाले और बाबाओं को दे दिए। बाबा बोले कि ये तो बहुत कम है, तो पुर्ण चंद ने 11 हजार रुपए दे दिए। उसके बाद कुछ और पैसे की मांग की तो पूर्ण चंद ने 50 हजार रुपये और निकाले और बाबाओं को दे दिए। बाबाओं ने कहा कि हमें और पैसे दो नहीं तुम्हारे यहां समाधि लगा कर बैठ जाएंगे। ऐसा सुनने के बाद पूर्ण चंद ने उन्हें घर से 1 लाख रुपए और निकाल कर दे दिए।

पूर्ण चंद ने बताया गत वर्ष आपदा के कारण उसकी बेटी का घर क्षतिग्रस्त हो गया था बेटी को मकान बनाने के लिए बैंक से 2 लाख निकाले थे जिसमें से 1.61 लाख रुपए तथाकथित बाबाओं ने उससे ऐंठ लिए।

पूर्ण चंद ने बताया कि बाबाओं के जाने के बाद उसे और उसके परिवार वालों को गहरी नींद आने लगी। शाम के वक्त जब नींद खुली तो देखा कि उन्हें 1.61 लाख रुपए का चूना लग गया है। पूर्ण चंद ने तुरंत पुलिस स्टेशन गोहर जाकर सारी घटना बताई। गोहर थाना पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगालकर बाबाओं की गाड़ी की तलाश शुरू की तो गाड़ी सहित 4 बाबे नेरचौक बाजार से धर लिए।

पुलिस ने बाबाओं से 1 लाख 61 हजार रुपये वापिस पूर्ण चंद को दिला दिए। पूर्ण चंद ने बताया कि उसे कुछ भी अता पता नहीं चल रहा था कि वह क्या कर रहा है और क्या नहीं। खुद को एक तरह से बाबाओं के वश में पाकर हर वो काम करता गया तो वो कहते गए।

थाना प्रभारी गोहर लाल सिंह व पुर्ण चंद ने आम लोगों से अपील की है कि इस तरह के बाबाओं को अपने घरों में ना आने दें, न ही किसी तरह का पैसा दें और न ही इनकी सेवा करें। यह लोग ठग हैं और किसी भी भेष में आकर लोगों को ठगकर चले जाते हैं। थाना प्रभारी गोहर लाल सिंह ने बताया कि बाबाओं को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। जबकि उनका एड्रेस वह पूरा अता-पता पुलिस ने अपने पास नोट कर लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments