Wednesday, April 24, 2024
Homeसोलननालागढ़बढलग और पट्टा बाडियां में विकास कार्यो पर खर्च होगे 22.56 करोड़

बढलग और पट्टा बाडियां में विकास कार्यो पर खर्च होगे 22.56 करोड़

नालागढ़/प्रवीन कौशिक

मुख्य संसदीय सचिव (नगर नियोजन, उद्योग एवं राजस्व) राम कुमार ने गत दिवस सोलन ज़िला के दून विधानसभा क्षेत्र की उपतहसील कृष्णगढ़ के तहत ग्राम पंचायत बढलग में एक दिवसीय मेले का शुभारम्भ किया।
राम कुमार ने कहा कि मेले एवं त्यौहार हमारी परम्पराओं और संस्कृति की धरोहर को युवा पीढ़ी तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

22.56 crore will be spent on development works in Badla and Patta video
उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी क्षेत्र को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। ताकि स्थानीय युवाओं को रोज़गार के बेहतर अवसर मिल सकंे। उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र में अगामी वर्षो में अभूतपुर्व विकास किया जाएगा।
राम कुमार ने कहा कि ग्राम पंचायत बढलग और पट्टा बाडियां के पंचायतो के विभिन्न विकास कार्यो पर 22.56 करोड़ रूपये खर्च किए जाएगे। जिसमें 22 करोड़ रुपए की लागत से भाट्ट की हट्टी-कुठाड़ रोड़ का सुदृढ़ीकरण किया जायेगा। इसके अतिरिक्त खड़ली-पंजलि पुल निर्माण पर 35 लाख व्यय किए जाएगे। उन्होंने कहा कि बढ़लग पंचयात के दुर्गापुर ओर कायल मंजली मे 8 लाख रूपये की लागत से 50-50 हजार लीटर के पानी के टैंकों का निर्माण भी किया जाएगा जिसके लिए राशि स्वीकृत की गई है।
इस अवसर पर राम कुमार ने 1.50 लाख रूपये पंचायत के विभिन्न रास्तो को मुरम्मत के लिए भी स्वीकृत किए।
मुख्य संसदीय सचिव ने बढ़लग पंचायत के सभी 7 वार्डों को 7 लाइट्ें भी स्वीकृत कि उन्होंने गाँव मनेशी के सामुदायिक भवन के लिए 2 लाख रुपये, कायल मेहता मे महिला मंडल को भवन के लिए व बर्तन क्रय करने के लिए 2 लाख रुपए, भवानीपुर आँगनबाड़ी भवन की मुरम्मत के लिए 2 लाख रुपये देने की धोषणा भी की। राम कुमार ने आंजी स्कूल में कमरा निर्माण को पूर्ण करने हेतु 2 लाख रुपये,  डंगा निर्माण के लिए एक लाख देने की घोषणा भी की। उन्होंने  दुर्गापुर गुरूद्वारे की रिटेनिंग वाल के लिए 3 लाख रुपये, निर्माण रास्ता बढ़लग-चोडक से मनसर धार के लिए एक लाख रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जिन ग्रामीणों के घरों के लिए रास्ता नही है चरणवद्व तरीके से रास्तों का निर्माण किया जायेगा।
उन्होंने स्थानीय लोगों की मांग पर दुर्गापुर मे प्राथमिक पाठशाला जल्द खुलवाने का और भाट्ट की हट्टी से दुर्गापुर तक मार्ग पक्का करने व मार्ग पर पुलियों निर्माण करने, पिपलु घाट से थर्ड रोड़ पक्का करने का आश्वासन भी दिया।
उन्होंने इस अवसर पर स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निपटारे के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत बढलग के प्रधान सतीश राघव, उप-प्रधान महेन्द्र सिंह, मेला कमेटी के प्रधान प्रेम लाल ठाकुर, विभिन्न पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों सहित भारी संख्या में स्थानीय ग्रामीण व अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments