Wednesday, April 24, 2024
Homeऊनाबंगाणारछपाल सिंह राणा ने जिस स्कूल में पढाई-लिखाई की उसी को गोद...

रछपाल सिंह राणा ने जिस स्कूल में पढाई-लिखाई की उसी को गोद लिया, स्कूल को दिया 40 लाख का सहयोग 

राकेश राणा //बंगाणा 

जिला ऊना की कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की अरलू पंचायत के समाजसेवी व दिल्ली में एक निजी कंपनी के प्रबंधक निदेशक रणपाल सिंह राणा पुत्र स्वर्गीय बाबू राम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अरलू स्कूल में दसवीं कक्षा तक पढाई-लिखाई की।और उसके बाद दिल्ली चले गए। आगे की पढ़ाई पूरी की तथा धीरे-धीरे एक कंपनी में कार्यरत रहे।बहीं पर अपनी मेहनत से आज एक निजी कंपनी जी आर सी के प्रबंधक निदेशक के रूप में सेवाएं दे रहे हैं।
बहीं पर जहां पर अपने बचपन की पढाई लिखाई पुरी की उसके लिए बचपन से ही सपना था कि अगर कुछ बन गया तो इस स्कूल के लिए कुछ न कुछ जरूर करूंगा।

Rachpal Singh Rana adopted the school in which he studied, donated Rs 40 lakh to the school
आज इस स्कूल के लिए रछपाल सिंह राणा 35-40लाख तक की सेवाएं दे चुके हैं। जिसमें चार कमरे का आधुनिक भवन का निर्माण करवाया,बहीं पर मुख्य द्वार के लिए फंड का प्राबधान करवाया, स्कूल में माता सरस्वती मंदिर का निर्माण करवाया।
बहीं पर रछपाल सिंह राणा द्वारा हर वर्ष अपने स्वर्गीय पिता बाबू राम की याद में हर पारितोषिक वितरण समारोह के मौके पर मेधावी छात्र छात्राओं को दो लाख की सहायता राशि वितरित करते हैं।
बहीं पर दो दिन पहले हुए स्कूल में पारितोषिक वितरण समारोह के मौके पर रछपाल सिंह राणा ने परिवार सदस्यों सहित स्कूल पहुंचे तथा 40मेधावी छात्र छात्राओं को पांच पांच हजार रुपए वितरित किए तथा स्कूल में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 51हजार की राशि वितरित की।
बहीं पर स्कूल के उप प्रधानाचार्य देवराज सौंखला का कहना है कि रछपाल सिंह राणा व उनके परिवार सदस्यों का हमारे स्कूल को समय-समय पर बहुत सहयोग रहता है। रछपाल सिंह राणा जब भी अरलू स्कूल में आते हैं स्कूल के लिए मदद करके ही जाते हैं।

इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य स्वर्ण सिंह,उप प्रधानाचार्य देवराज सौंखला, सुरेश कुमार, सुशील कुमार,राम प्रकाश, अर्चना देवी,मीना कुमारी,पवन कुमार सहित अन्य स्कूल स्टाफ सदस्यों सहित स्कूल प्रबंधन कमेटी सदस्यों ने रछपाल सिंह राणा व परिवार सदस्यों का इस सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments