Wednesday, April 24, 2024
Homeसोलनउपमंडल नालागढ़ की पहाड़ी पंचायत धमाणा में आया पेयजल संकट

उपमंडल नालागढ़ की पहाड़ी पंचायत धमाणा में आया पेयजल संकट


पिछले 25 दिनों से नहीं मिल पा रहा है पानी,
पेयजल के लिए ग्रामीण कर रहे हैं त्राहि-त्राहि,
बार-बार प्रशासन को शिकायतों के बाद भी नहीं हुई समस्या हल,
ग्रामीणों ने एकत्रित होकर नालागढ़ में जताया रोष प्रदर्शन एसडीएम से मिलकर एक बार फिर सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी देकर कहा कि अगर जल्दी नहीं हुई कार्रवाई तो करेंगे आंदोलन

स्वतंत्र हिमाचल (ब्यूरो)

हिमाचल प्रदेश सरकार दावा कर रही है कि हर घर नल और नल में जल,लेकिन इन दावों की पोल नालागढ़ के पहाड़ी हल्के द्वारा खोली जा रही है आपको बता दें उपमंडल नालागढ़ के पहाड़ी हल्के में अभी गर्मी शुरू होते ही पेयजल संकट गरमाने लगा है नालागढ़ के पहाड़ी हल्के की पंचायत धरमाणा में इन दिनों पेयजल को लेकर ग्रामीणों में त्राहि-त्राहि मची हुई है ।

पिछले 25 दिनों से गांव में सरकारी नल से पानी की एक भी बूंद नहीं टपक रही है जिसको लेकर ग्रामीणों में पेयजल की गंभीर समस्या पैदा होती है और पहाड़ी हलके के लोग इन दिनों टंकियों का सहारा लेने को मजबूर है।और वहीं दूसरे गांव के लोग के एक पानी के स्त्रोत से इनकी पाइप हटा दी है ।

हालांकि ग्रामीणों ने पहले भी एसडीएम नालागढ़ को एक ज्ञापन दिया था लेकिन ज्ञापन के 1 सप्ताह बीत जाने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है जिसको लेकर ग्रामीणों में खासा रोष देखा जा रहा है ग्रामीणों ने एकत्रित होकर एसडीएम नालागढ़ को एक बार फिर ज्ञापन सौंपा है और एसडीएम नालागढ़ को चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्द ही उनकी पेयजल की समस्या दूर न हुई तो वह एकत्रित होकर उग्र आंदोलन करने को भी मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी। अब देखना यही होगा कि कब प्रशासन की ओर से ग्रामीणों को भारी पेयजल की समस्या से निजात दिलाई जाती है और कब ग्रामीणों के नलों में भी पानी आ पाता है।

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए एसडीएम नालागढ़ दिव्यांशु सिंगल ने कहा कि ग्रामीणों को पेयजल की समस्या को लेकर उनके पास शिकायत आई है जिसको लेकर कार्रवाई के लिए तहसीलदार रामशहर को सख्त निर्देश दे दिए गए हैं और वह मौका पर जाकर समस्या का हल करेगें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments