Saturday, June 15, 2024
Homeऊनाबंगाणाखरयालता पंचायत में अगर किसी भी व्यक्ति ने अपने पालतू पशुओं को...

खरयालता पंचायत में अगर किसी भी व्यक्ति ने अपने पालतू पशुओं को बेसहारा छोड़ा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

राकेश राणा// बंगाणा

जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की खरयालता पंचायत में कोरम के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों तथा स्थानीय लोगों ने हर वर्ष बेसहारा पशुओं की बजह से फसलों का जो नुक्सान हो रहा है जिसकी बजह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


बहीं पर पंचायत में यह प्रस्ताव पास किया गया कि अगर किसी भी व्यक्ति द्वारा अपने पालतू पशु इस्तेमाल करके जैसे गाए का दुध पीकर,बैल से हल जोतने के बाद उसको बेसहारा छोड़ा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।बहीं पर जल्द ही पशुपालन विभाग की टीम सदस्यों से बैठक कर सभी पशुओं की पैकिंग करवाई जाएगी।
बहीं पर  पंचायत में किन्नरों के लिए भी राशि निर्धारित की गई है। जिसमें शादी समारोह के लिए 5100 बच्चा होने पर3100रूपये निर्धारित राशि तय की गई है।
बहीं पर प्रवासी लोगों को भी पंचायत में आने पर अपनी पहचान बताने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया।बहीं पर बाहर से आने वाले फेरी बालों को पंचायत में कोई भी सामान बेचने से पहले पंचायत की प्रमीशन लेकर की गांवों में घुसने दिया जाएगा।अगर कोई भी व्यक्ति अपनी मन मर्जी से सामान बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
इस मौके पर खरयालता के बीडीसी सदस्य राजेन्द्र ठाकुर, पंचायत प्रधान राकेश धीमान उपप्रधान अशोक शर्मा, सेवानिवृत्त सैनिक बोर्ड के उपनिदेशक मेजर रधुवीर सिह,लेख राज, धर्म पाल सिंह, मलकियत सिंह,बतन सिंह, रणवीर सिंह, सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों सहित अन्य ग्रामीण भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments