Thursday, May 23, 2024
Homeऊनाबंगाणाचौकीमन्यार तथा बडुही स्कूलों में बच्चों को साइबर क्राइम तथा नशे के...

चौकीमन्यार तथा बडुही स्कूलों में बच्चों को साइबर क्राइम तथा नशे के प्रति किया जागरूक

राकेश राणा// बंगाणा 

जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौकीमन्यार तथा बडुही स्कूल में शनिवार को जिला ऊना बाल संरक्षण अधिकारी कमलदीप सिंह  व टीम सदस्यों द्वारा  एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।


कमलदीप सिंह ने स्कूली छात्र छात्राओं को साइबर क्राइम तथा नशे के प्रति जागरूक किया,और बताया कि हमें खुद तो नशे से दूर रहना है साथ में अपने घर तथा आस-पास के लोगों को भी नशे के प्रति जागरूक करना चाहिए।नशे के कारण ही बच्चों में गलत आदतें पैदा हो जाती हैं।जो बाद में धीरे-धीरे घर परिवार सदस्यों में लड़ाई झगडे उत्पन कर देती हैं।बहीं पर न जाने इस नशे के कारण कितने घर बर्बाद कर दिए हैं। इसलिए नशे से दुरी बनाए रखें।

तथा नशा करने वालों से भी दुरी बनानी है।किसी अनजान व्यक्ति से न ही संपर्क करना न ही उसके लालच में फंसकर गलत काम करना है।
बहीं पर मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के प्रति जागरूक किया और बताया कि इस योजना के तहत सरकार द्वारा पीड़ित परिवार सदस्यों को  कौन-कौन सी स्कीमों के माध्यम से मदद की जा रही है।
बहीं पर जिला बाल संरक्षण अधिकारी कमलदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नशा मुक्त अभियान जिलेभर में चलाया जा रहा है।इस अभियान के तहत स्कूली बच्चों  को भी नशे के प्रति जागरूक किया जा रहा है।तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।
इस मौके पर बाल संरक्षण समन्वय देखरेख अधिकारी अभिमन्यु कपूर ने भी साइबर क्राइम सहित अन्य गतिविधियों के प्रति जागरूक किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments