Friday, July 12, 2024
Homeऊनाबंगाणाहमीरपुर लोकसभा से कर्नल धर्मेंद्र पटियाल के चुनाव लड़ने के आवेदन ने...

हमीरपुर लोकसभा से कर्नल धर्मेंद्र पटियाल के चुनाव लड़ने के आवेदन ने अपनो  के साथ बढ़ाई विपक्ष की चिंता

राकेश राणा //बंगाणा 

हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनावो के लिए पांच आवेदन हुए हैं। और सेना से कर्नल पद से सेवानिवृत कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल जो दस  वर्ष राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड को अध्यक्ष एवम में हिमाचल कांग्रेस सचिव भी है। उन्होंने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से आने वाले लोकसभा चुनाव को लड़ने के लिए आवेदन करने पर अब चर्चा बनी हुई है। क्योंकि हमीरपुर लोकसभा में कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल कांग्रेस में सबसे चर्चित चेहरा है।

ज्ञात रहे हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में अगर भूतपूर्व सैनिकों पर नजर दौड़ाई जाए। तो हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर लोकसभा के सबसे ज्यादा आर्मी से सेवानिवृत सैनिक है। और आंकड़ों के हिसाब से 65000 से ज्यादा हमीरपुर लोकसभा में भूतपूर्व सैनिक है। और मौजूदा समय में इतने ही भारतीय सेना में सेवाए भी दे रहे है। अगर  कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल की बात की जाए। तो धर्मेंद्र पटियाल ने सुजानपुर सैनिक स्कूल में अपनी पढ़ाई पूर्ण की है। और छात्र राजनीति से सीधे आर्मी में पहुंचे है। और वर्तमान समय में कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल भूतपूर्व सैनिकों में भी अच्छी पकड़ बनाए हुए है। गौर रहे कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल को अगर कांग्रेस हाई कमान लोकसभा में प्रत्याशी बनाता है। तो भाजपा के लिए मुसीबत से कम नहीं होगा। क्योंकि शांत स्वभाव के कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल जिला उना के साथ हमीरपुर बिलासपुर देहरा जस्बा प्रागपुर में भी भूतपूर्व सैनिक कार्यक्रमों में शिरकत करते रहते है। और कई बार वन रैंक वन पेंशन की मांग पर भी कार्यक्रमों के माध्यम से केंद्र सरकार पर हमलावर होते आए है।

अब अगर हाई कमान हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल को प्रत्याशी बनाकर मैदान के उतारता है। तो कड़ी टक्कर होने के अनुमान दिखाई दे रहे है। क्योंकि बीते दो लोकसभा चुनावो में हमीरपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल कबारिंग कैंडिडेट रह चुके है।

2012 में सेना से सेवानिवृत्त होकर राजनीति में सक्रिय भूमिका के देखे गए कर्नल धर्मेंद्र,

कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल सन 2012 में भारतीय सेना से सेवानिवृत होकर आए थे। और 2012 में कुटलैहड़ से कांग्रेस के टिकट के दावेदार थे। लेकिन कारण वश कुटलैहड़ से कांग्रेस पार्टी का टिकट किसी और खाते में चला गया था। लेकिन फिर भी कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल राजनीति में सक्रिय होकर पार्टी प्रचार करते रहे। और 2014 के लोकसभा चुनावो में हमीरपुर लोकसभा में पूर्व सैनिकों की बैठकें लेकर अपनी पहचान बनाई थी।
हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल से बढ़ा बेदाग स्वच्छ छबि एवम लोकप्रिय कांग्रेस पार्टी के पास कोई चेहरा नहीं है। और अगर कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल को कांग्रेस पार्टी लोकसभा का उम्मीदवार बनाती है। तो बीते 30 वर्षो से भाजपा के पास आर्ट की जो कुर्सी है। उस पर कब्जा करने में कांग्रेस दो कदम आगे बढ़ सकती है।

आवेदन किया है,पार्टी चाहेगी तो जीत के लिए लडूंगा,कर्नल धमेंद्र सिंह पटियाल

कर्नल धर्मेंद्र सिंह पटियाल ने कहा कि हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव लडने के लिए कांग्रेस पार्टी के पास आवेदन किया है। पार्टी हाई कमान चाहेगा। तो लोकसभा चुनाव लडूंगा। और जीत भी दर्ज करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का सिपाही हूं। और हाई कमान के आदेश की हर प्रकार से पालन करना भी हमारा कर्तव्य है।
फोटो सहित

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments