Saturday, June 15, 2024
Homeमंडीध्वाल स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित

ध्वाल स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित

 

मुख्यातिथि सोहनलाल ठाकुर ने स्कूल भवन निर्माण के लिए दिए 10 लाख रुपए

सुंदरनगर//महेश शर्मा

मंडी जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ध्वाल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की प्रधानाचार्य बबिता गुप्ता ने की। कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्य बबिता गुप्ता ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट सुनाते हुए स्कूल की गतिविधियों से अवगत करवाया। समारोह में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं मुख्य संसदीय सचिव सोहनलाल ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

Annual prize distribution ceremony organized in Dhwaal Schoolइस दौरान मुख्यातिथि ने स्कूल के मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया। समारोह में छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर खूब वाहवाही लूटी। अपने संबोधन में सोहनलाल ठाकुर ने कहा कि शिक्षा किसी भी व्यक्ति के जीवन का आधार मजबूत बनाती है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान के प्रतिस्पर्धात्मक युग में छात्रों के विकास के लिए सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने आगामी सत्र में पहली कक्षा से अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा आरंभ करने का निर्णय लिया है।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा को विश्वस्तरीय बनाने के उद्देश्य से प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी राजकीय आदर्श डे बोर्डिंग विद्यालय स्थापित करने की प्रक्रिया जारी है।

इन विद्यालयों के माध्यम से छात्रों को एक ही स्थान पर गुणवत्ता युक्त शिक्षा एवं बेहतर खेल सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगे। उन्होंने स्कूल भवन के हॉल निर्माण के लिए 10 लाख रुपए व बच्चों के प्रोत्साहन के लिए 11 हजार रुपए की राशि भेंट की। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत गौतम, महामंत्री हरनाम सिंह, पूर्व जिला परिषद संतराम, प्रधान प्रोमिला, बाबू राम, पूर्व प्रधान नंदलाल, सुन्कु राम, सन्नी, चमन, कमल, यशपाल, हरि सिंह, तिलक राज, रामपाल, बालक राम, पवन कुमार और अन्य स्थानीय जनता मौजूद थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments