Friday, February 23, 2024
Homeसोलनबलेरा में परिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाई गई संविधान निर्माता डॉक्टर...

बलेरा में परिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाई गई संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि

अर्की//योगेश शर्मा

अर्की विधानसभा क्षेत्र के बलेरा में संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के पुण्यतिथि के अवसर पर परिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया गया। इसकी अध्‍यक्षता समाजसेवी अमरनाथ कौशल ने की। उन्होंने कहा कि देशभर में बाबासाहेब के 67वें महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें याद किया जा रहा है। भारतीय संविधान के शिल्‍पकार थे बाबा साहेब

बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को भारतीय संविधान का शिल्पकार कहा जाता है। उन्होंने कहा कि उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित है। उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को ताकत देते हैं।

बाबासाहेब ने राष्ट्र के लिए जो सपने देखे थे हम उन सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनके विचार हम सभी को प्रेरित करते रहेंगे। “अद्भुत समाज सुधारक, अप्रतिम विधिवेत्ता, वंचितों व शोषितों के उत्थान हेतु आजीवन समर्पित, संविधान शिल्पी, भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से कोटिशः नमन। लोकतांत्रिक चेतना से दीप्त आपका जीवन हम सभी के लिए महान प्रेरणा है। आगे उन्होंने उनके जीवनी और उनके द्वारा किए गए कार्यों पर विस्तार रूप से चर्चा किया कार्यक्रम में अन्य लोग भी शामिल रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments