Wednesday, April 24, 2024
Homeऊनाबी कॉम द्वितीय वर्ष ऊना महाविद्यालय के छात्र रवि की सर्प दंश...

बी कॉम द्वितीय वर्ष ऊना महाविद्यालय के छात्र रवि की सर्प दंश से मौत


रात को कमरे में सोया था 20वर्षीय रवि कुमार, तबीयत बिगड़ने पर परिजनों को हुआ ज्ञात,
एक माह में उपमण्डल बंगाणा क्षेत्र में एक दर्जन हुए स्नैक बाइट, आधा दर्जन लोगो की हुई मृत्यु 

राकेश राणा/ बंगाणा

जिला ऊना उपमण्डल बंगाणा के थाना बंगाणा के तहत मोमन्यार पंचायत के गांव अंबे ,दा ,बेड़ा के 20 वर्षीय युवक की सर्पदंश के चलते मौत हो गई है। मृतक युवक की पहचान रवि कुमार पुत्र देसराज निवासी अंबे दा बेडा के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया है। वहीं मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक रवि कुमार निवासी अंबे दा बेड़ा शनिवार रात्रि को अपने कमरे में सोया हुआ था। जिसे सांप ने काट लिया।

तबीयत बिगडऩे पर युवक को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना ले जाया गया, जहां से गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। लेकिन परिजन युवक को होशियापुर ले जाने लगे। होशियापुर जाते हुए युवक की रास्ते में मौत हो गई। रवि कुमार तीन भाई और एक बहन थे। रवि कुमार डिग्री कॉलेज उना में बी काम द्वितीय वर्ष उच्च शिक्षा ग्रहण करता था। रवि कुमार के दोस्तो के अनुसार रवि कुमार बेहद मेहनती ओर पढ़ाई में हमेशा नंबर बन आता था। और रवि कुमार के पिता मेहनत मजदूरी करके रवि कुमार को उच्च शिक्षा ग्रहण करवा रहे थे। बता दे कि जिस बेटे को पढा लिखाकर बड़ा ऑफिसर बनाने और जिस बेटे के सिर पर सेहरा सजाने के दिन पिता  देखने की लालसा कर रहा था। उस वेटे को अर्थी को कंधा देंकर श्मशान लेकर लाचार पिता गया है। एक पिता के लिए इससे बढ़कर ओर क्या दुःखद दिन हो सकता है। रवि कुमार की बहन जो भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए 30 अगस्त के दिन का इंतज़ार कर रही थी। उसी बहन ने 16 दिन पूर्व अपने प्यारे भाई की कलाई पर राखी बांधकर उन्हें अंतिम विदाई दी है। 

मृतक रवि


बताते चले कि बीते एक माह के उपमण्डल बंगाणा में करीव एक दर्जन स्नैक वाईट हुए है। जिसमे से बंगाणा , तलमेहडा, मोममन्यार,सिहाणा, थानाकलां में छः लोगो की मौत हुई है। और जिसमे से स्नैक वाईट से मरने बाले 5 युबा है। जिनकी आयु दस वर्ष से 22 वर्ष है। 
बहीं पर मामले की पुष्टि करते हुए थाना बंगाणा ने थाना प्रभारी रवि राम पाल ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।


स्वास्थ्य विभाग की एडवाजरी,झाड़ फूंक की बजाए अस्पताल पँहुँचाये ऐसे मरीज : सीएमओ ऊना


जिला ऊँना के जिला चिकित्सक अधिकारी द्वारा जनता को जागरूक करने के लिए एडवाइजरी जारी की है। कि स्नैक वाइट होने पर झाड़ फूंक में अपना समय नष्ट न करें। और स्नैक वाईट होने पर मरीज को तुरंत अस्पताल पहुंचा कर स्वास्थ्य लाभ लें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्नैक वाईट के मरीज के लिए तुरंत एमरजेंसी स्वास्थ्य सुबिधा के आदेश जारी किए गए है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments