Wednesday, April 24, 2024
Homeऊनाबंगाणाराष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित

राकेश राणा /बंगाणा 

उपमंडल बंगाणा क्षेत्र के अटल बिहारी वाजपेई राजकीय महाविद्यालय बंगाणा में रेड क्रॉस सोसाइटी और एनएसएस इकाई के तत्वाधान में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का आयोजन  रेड क्रॉस सोसाइटी के नोडल ऑफिसर किरण कुमारी और एनएसएस इकाई के प्रोग्राम ऑफिसर प्रोफेसर सिकंदर नेगी के अध्यक्षता में किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्रों को डिवर्मिंग की दवाइयां वितरित की गई। इस अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी के नोडल ऑफिसर किरण कुमारी कहा कि महाविद्यालय में आज 300 छात्र छात्रों को डिवर्मिंग की दवाइयां दी गई और कहा कि लोगों को डिवर्मिंग के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए हर वर्ष 29 नवंबर को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाया जाता है, खासकर 1 से 19 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए जो सबसे कमजोर हैं।

इस दिवस की शुरुआत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 2015 में की गई थी। इसका मुख्य उद्देश्य आंतों के कीड़ों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और बच्चों में मृदा-संचारित कृमि का पूर्ण उन्मूलन प्राप्त करना है। दुनिया की लगभग 24% आबादी मिट्टी से संक्रमित कृमि (कीड़े) से संक्रमित है। इस अवसर पर रोड इस अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी और एनएसएस के स्वयंसेवियों ने छात्रों को कृमि मुक्ति पर जागरूक किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments