गर्मी का मौसम शुरू होते ही सताने लगी पानी की समस्या

पंचायत उप-प्रधान ने किया जल स्त्रोतों का निरीक्षण

स्वतंत्र हिमाचल
(जोगिंदरनगर) अंकित कुमार

जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है। वैसे ही आजकल गर्मियों में लोगों को पानी की समस्या भी बढ़ रही है। गर्मियों में लोगों को पानी के बिना जीवन यापन की चुनौती उत्पन्न हो जाती है। सरकार की योजनाओं में दूरदृष्टि के अभाव के चलते पानी का संकट गहरा जाता है।

चौंतड़ा ब्लॉक की ग्राम पंचायत मैन भरोला के गाँव कुडणु मरेहड़, गदियाडा, भालारिहड़ा, आहडू, ग्योला के लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे है। ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर शनिवार को मैन भरोला पँचायत के उप-प्रधान संजय जम्वाल ने जलशक्ति विभाग के कर्मचारियों को साथ ले जाकर पानी के स्रोतों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि जलस्त्रोत सूख रहे हैं और पानी का स्तर बहुत कम हो गया है। बहुत जगह पानी की पाइपें पुरानी हो गयी हैं और पानी की लीकेज काफी भारी मात्रा में होती है। निरीक्षण कर उप-प्रधान संजय जम्वाल ने जलशक्ति विभाग के एसडीओ रोशन लाल व जेई राजेश शर्मा के साथ फोन कर उन्हें पानी की स्थिति के बारे अवगत करवाया।

संजय जम्वाल ने मांग की है कि वैकल्पिक जल स्त्रोत देखे गए हैं। उनसे पानी उठाकर मैन भरोला की जनता को मुहैया किया जाए और पुरानी हुई पाइपों को शीघ्र अतिशीघ्र बदल कर नई पाइपें बिछाई जाएं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही पानी की समस्या को नहीं सुलझाया गया तो वे ग्रामीणों को साथ ले जाकर विभाग के कार्यालय का घेराव करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!