लाहौल स्पीति

मुख्य सचिव अनिल खाची ने स्नो फैस्टिवल कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में की शिरक़त

17वी शताब्दी में बने खंगसर के राजमहल में बुद्धिस्ट परंपरा अनुसार किया पूजा-पाठ

 

स्वतंत्र हिमाचल

(लाहौल-स्पीति)तन्जिन वंगज्ञाल

घाटी में ‘फ़ेस्टिवल ऑफ फ़ेस्टिवलस’ के अन्तर्गत घाटी में कई तरह के सांस्कृतिक एवं पारंपरिक आयोजनों का सिलसिला चल रहा है, वहीं शनिवार को हिमाचल सरकार में मुख्य सचिव अनिल खाची भी अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान लाहौल पहुचे। उन्होंने शनिवार को खंगसर गांव में आयोजित ‘ स्नो फ़ेस्टिवल’ में मुख्यातिथि के रूप में कार्यक्रम में जायज़ा लिया।

कार्यक्रम में उपायुक्त पंकज राय, एसपी मानव वर्मा सहित समस्त जिलाधिकारी मुख्य सचिव के साथ रहे। गोरतलब रहे कि इस दौरान मुख्य सचिव अनिल खाची ने खंगसर में 17वी शताब्दी में बने राजमहल में बुद्धिस्ट परंपरा अनुसार पूजा-पाठ किया।

यहाँ पर उन्हें पारम्परिक परिधान छुवा पहनाया गया, तथा पारम्परिक तरीके से सम्मानित भी किया गया। तत्पश्चात मुख्य सचिव ने स्नो क्राफ़्ट की कलाकृतियों का अवलोकन करते हुए, पुरातन कलाकृतियों तथा धरोहर की वस्तुओं के स्टालों का अवलोकन किया।
उपायुक्त पंकज राय की सराहना करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि कम वक्त के बाबजूद जीरो बजट पर देश के सबसे लम्बे फेस्टिवल का सफल आयोजन करना एक उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि अगली बार प्लानिंग के साथ और भी बेहतर तरीके से स्नो- फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी रजनी खाची  भी मौजूद रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!