कुल्लू

कराणा में धूमधाम के साथ मनाया गया महिला दिवस

कविता, नाटक और नाटी के जरिये दिया महिला सशक्तिकरण का संदेश

 

 

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

 

मुख्यालय सहित आनी के कई ग्रामीण क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय दिवस जहां बड़े हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया , वहीं खण्ड की कराणा पंचायत में ग्रामीण महिला मंडल और स्कूली छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर मौजूद लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। कार्यक्रम में पंचायत कराणा-1 की प्रधान रचना ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरक्त करते हुए कहा कि महिलाओं ने जो आज समाज में उंचाईयां हासिल की है उसमें नारी समाज का बहुत लंबा संघर्ष छिपा है।

उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं अपनी सहभागिता से पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाज के उत्थान के लिए प्रयासरत है। उन्होंने तमाम नारी समाज से ग्रामीण क्षेत्रों में नशे और जुआ जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए आगे आने का आहवान किया है। उन्होंने महिला मंडलों को बेहतरीन प्रस्तुतियों के लिए पांच हजार रूपयों की राशि भेंट की है। इससे पूर्व कराणा-1 पंचायत की महिला मंडल कराणा, महिला मंडल मौण, महिला मंडल देहुरीधार, महिला मंडल बठलौण की महिलाओं ने सुन्दर नाटी, समूह गान, एकलगीत, कविताएं, नाटक और नारी सम्मान के लिए भाषण प्रस्तुत कर कार्यक्रम को बेहतरीन बनाया।

 

इस अवसर पर कराणा -1 पंचायत की प्रधान रचना ठाकुर, उपप्रधान राजकुमार, वार्ड सदस्य देवेन्द्र शर्मा, पुरूषोत्तम कुमार, सुषमा देवी, अंजू ठाकुर, आशा देवी, मंच संचालक समीक्षा, मंजू शर्मा, अंजना शर्मा, पूर्व वार्ड सदस्य रमीला देवी, ज्ञान शर्मा, युवक मंडल के प्रधान दिवान ठाकुर, छुम्बलराम, ममता, तारा देवी, सुभद्रा, शांता ठाकुर, मंजू ठाकुर ,कृषि विभाग के बिहारी लाल सहित कई गण्मान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!