सवर्ण आयोग के गठन को लेकर विश्व ब्राह्मण महापरिषद हि प्र 10 दिसंबर को धर्मशाला में करेगी रैली का आयोजन

स्वतंत्र हिमाचल

(धर्मपुर )डी आर कटवाल

विश्व ब्राह्मण महापरिषद हिमाचल प्रदेश ने 10 दिसम्बर को धर्मशाला में होने वाले सवर्ण महाकुम्भ के लिए सभी सवर्ण समाज के लोगों का आवाहन किया है कि विश्व ब्राह्मण महापरिषद द्वारा सवर्ण आयोग के गठन को लेकर धर्मशाला में एक रैली का आयोजन किया जा रहा है इसमें सभी लोग बढ़-चढ़कर भाग ले । विश्व ब्राह्मण महापरिषद के अध्यक्ष डॉ सतीश कुमार तथा संगठन के महामंत्री डॉ अभिषेक शर्मा के द्वारा यह अपील सभी सवर्ण समाज से की गयी है । संगठन मंत्री ने बताया के विश्व ब्राह्मण महापरिषद सवर्ण समाज के हितों की रक्षा के लिए वचन बद्ध है और वह हर उस संगठन के साथ मिलकर इस लड़ाई में सहयोगी है जो सवर्ण हित के लिए अहर्निश प्रयास कर रहे है ।

डॉक्टर अभिषेक शर्मा संगठन महामंत्री विश्व ब्राह्मण महापरिषद शिमला

 

संगठन मंत्री ने कहा की संगठन का उदेश्य समाज मे भाई चारे की भावना को पुष्ट करना है । उन्होंने सभी वर्गों के लोगो को संदेश देते हुए कहा की यह लड़ाई किसी भी वर्ग विशेष का अधिकार छीनने के लिए नही लड़ी जा रही है अपितु सवर्ण समाज अपने हितों की मांग कर रहा है । आज आवश्यकता है कि सभी मिलकर इस बीमारी को नष्ट करे जो गरीब को उसका हक नही मिलने देती ,जो प्रतिभा को उसका सम्मान नही मिलने देती ,जो राष्ट्र हित के लिए बाधक है । यह लड़ाई किसी संगठन की नही है । यह लड़ाई किसी वर्ग ,जाति या सम्प्रदाय से भी नही है । यह लड़ाई सरकार से है । प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश कुमार ने बातचीत मे बताया के आज समाज हित व राष्ट्र हित के लिए चिंतन करने की जरूरत है ।

डॉ सतीश कुमार शर्मा अध्यक्ष विश्व ब्राह्मण महापरिषद शिमला

गरीबी जाति, धर्म ,सम्प्रदाय देख कर नही आती । उन्होंने कहा कि प्रत्येक समाज में कुछ लोग समाज की ठेकेदारी लेकर बैठ जाते है जो गरीब लोगों तक उन मूलभूत सुविधाओं को भी पहुंचने नही देते । यह लड़ाई हर गरीब के सम्मान की लड़ाई है । उसको उसका हक दिलाने की लड़ाई है । प्रतिभाशाली लोगों को चाहे वो समाज के किसी भी वर्ग ,जाति से आते हो उनकी प्रतिभा को सम्मान दिलाने की लड़ाई है । आज भारत का प्रतिभाशाली युवा अपने देश मे उस सम्मान को प्राप्त कर पाने में असफल हो के दूसरे देशों मे जाकर प्रतिभा का लोहा मनवाता है क्या यह किसी भी राष्ट्र की उन्नति के लिए अच्छे संकेत है । जब तक हम निज स्वार्थ को त्याग कर समाज हित को सर्वोपरि करके विचार नही करेंगे तब तक देश का विकास सम्भव नही ।

 

विश्व ब्राह्मण महापरिषद की प्रदेश अध्यक्षा सुश्री शुभम दीक्षित जी ने भी हिमाचल प्रदेश की नारी शक्ति से आवाहन किया है की वे भी रानी लक्ष्मीबाई जैसी वीरांगनाओ को अपना आदर्श मानकर इस धर्म युद्ध मे अपना योगदान अवश्य दें । विश्व ब्राह्मण महापरिषद ने देव भूमि क्षत्रिय संगठन और सवर्ण मोर्चा के पदाधिकारियों को साधुवाद देते हुए कहा की वे इस धर्म युद्ध मे उनके साथ खड़े है । प्रदेश संगठन मंत्री ने ये भी बताया के उनके द्वारा मुख्य मंत्री हिमाचल प्रदेश और मुख्य उपायुक्त कांगड़ा को भी पत्र के माध्यम से 10 दिसंबर को होने वाले महाकुम्भ में सवर्ण समाज की सुरक्षा एवं उनके संविधानिक अधिकार की रक्षा के लिए भी आग्रह किया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!