क्यासों पर लगा विराम, बजौरा में आयुर्वेदिक अस्पताल का निर्माण कार्य शुरु

 

(सैंज ) प्रेम सागर चौधरी

बजौरा में प्रस्तावित 50 विस्तर वाले आयुर्वेदिक अस्पताल के भवन का निर्माण कार्य आखिरकार शुरु हो गया है। गौरतलब है कि माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बर्ष 2018 में बंजार विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर बजौरा में 50 बिस्तर वाले आयुर्वेदिक अस्पताल की आधारशिला रखी थी। जिसकी सबंधित दस्तावेजी प्रक्रिया अब जाकर पूरी हो गई है व ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य शुरु कर दिया गया है। इस बीच कुछ लोगों व विपक्ष द्वारा ये क्यास भी लगाए जा रहे थे कि इस प्रस्तावित आयुर्वेदिक अस्पताल को सरकार द्वारा किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है। सरकार व स्थानीय प्रतिनिधित्व पर बजौरा क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप भी क्षेत्र की जनता में प्रसारित किया गया था।

 

विधायक बंजार सुरेन्द्र शौरी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व स्थानीय पंचायत जनप्रतिनिधियों के साथ निर्माण स्थल पर जाकर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया व विभाग को निर्माण कार्य को गति देने के निर्देश किए। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मौके पर निर्देश किए गए कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए व निर्माण कार्य में आने वाली जटिलताओं का त्वरित निदान किया जाए ताकि अपेक्षित समय अबधि में यह अस्पताल जनता को समर्पित किया जा सके।

विधायक सुरेन्द्र शौरी ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले भ्रमित लोग, निर्माण स्थल पर जाकर अपनी आँखे सेंक लें व निश्चिंत हो जाएं, जल्द ही अस्पताल धरातल पर नजर आएगा। अस्पताल को कहीं दूसरी जगह स्थानांतरित करने का कोई सवाल ही नहीं हो सकता है, अपितु हम पूरे विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य की बुनियादी सेवाओं को और बेहतर करने में प्रयासरत हैं। प्रदेश की जयराम सरकार जुमलों की नहीं सजग प्रयासों को धरातल पर उतारने की सरकार है। 10.35 करोड़ रु0 की लागत से इस आयुर्वेदिक अस्पताल के तीन मंजिला भवन का निर्माण किया जाएगा जिसमें 50 बिस्तरों की सुविधा प्रदान की जाएगी। जिसका समूची बजौरा व गड़सा क्षेत्र की जनता को फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!