ग्राम पंचायत समसौह के प्रधान के विरुद्ध ग्रामीणों ने की विभिन्न कार्यों में धांधली की शिकायतें

 

स्वतंत्र हिमाचल (सरकाघाट) रंजना ठाकुर

उपंमडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत समसौह के प्रधान पर ग्रामीणों ने विभिन्न कार्यों में कथित धांधली की शिकायतें उच्च अधिकारियों को भेजी हैं लेकिन कोई कार्यवाही न होने से शिकायतकर्ता अपने आप को ठगा सा महसूस करने लगे हैं। शिकायतकर्ता ज्ञान चंद शर्मा ,दीप कुमार व कमल देव का कहना है कि पिछले डेढ़ वर्ष से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सहित उच्च अधिकारियों को पंचायत में कथित तौर पर की गई धांधली बारे शिकायत की गई।लेकिन हिमाचल को भ्रष्टाचार मुक्त करने वाली  बातें करने के बावजूद भी सरकार कोई ठोस कार्य नहीं कर सकी है। जिससे भ्रष्टाचार करने वालों के हौंसले और बुलंद हो गए हैं।

गत दिन पंचायत के विभिन्न पदाधिकारी पंचायत के गोपनीय दस्तावेजों के साथ सरकाघाट के वचत भवन के कमरे में होने की सूचना पर पुलिस ने वहां रात के समय पंचायत के रिकॉर्ड को लेकर छानवीन कर पंचायत सचिव को सौंप दिए है। शिकायत कर्ताओं ने कहा कि पंचायत मे किए गए घोटालों को छुपाने के लिए रिकॉर्ड से कथित छेड़छाड़ और संशय पैदा हो रहा है। उन्होने पुलिस से समसौह पंचायत में हुए घोटालों की उच्च स्तरीय जांच की मांग है।

गैहरा पंचायत के प्रधान प्रदीप कुमार व उपप्रधान कमलदीप ने वताया कि शिकायत कर्ताओं के सभी आरोप निराधार है। पंचायत मे सभी विकासात्मक  कार्य बडी पारदर्शिता के साथ किए गए है ,लेकिन कुछ लोग जानवूझ कर पंचायत को बदनाम करने पर तूले हुए है ।लेकिन उनकी यह मनशा पुरी नहीं होगी।

विकास खंड अधिकारी गोपालपुर  तवेन्द्र चनौरिया ने बताया कि समसौह पंचायत का रिकार्ड जप्त कर लिया है, और जांच चल रही है।अगर कोई अनियमितता पाई गई तो दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!