अर्की

अर्की नगर पंचायत चुनावो में पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान विधायक वीरभद्र सिंह और भाजपा उपाध्यक्ष की साख लगी दाव पर

Story Highlights
  • अर्की में मतदान के लिए आ रहे मतदाताओं में खास बात ये देखी जा रही है कि युवा मतदाताओं के साथ साथ बुजुर्ग मतदाता भी घरों से बाहर निकल कर अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं।

स्वतंत्र हिमाचल

(अर्की)कृष्ण रघुवंशी

अर्की नगर पंचायत  के चुनाव इसलिए भी खास माने जा रहे है  क्योंकि ये अर्की विधानसभा क्षेत्र के अंदर आते हैं। व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह विधायक हैं, जहां पूर्व में वह ये दावा कर चुके हैं कि निकाय और पंचायत चुनावों में जीत उनकी होगी, वहीं इसी क्षेत्र से भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रत्न सिंह पाल भी ताल ठोक कर जीत का दावा कर रहे है जिससे दोनों की साख दांव पर लगी है।

अर्की में मतदान के लिए आ रहे मतदाताओं में खास बात ये देखी जा रही है कि युवा मतदाताओं के साथ साथ बुजुर्ग मतदाता भी घरों से बाहर निकल कर अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं। बुजुर्ग मतदाताओं का कहना है कि वे लोग क्षेत्र के विकास और सही उम्मीदवार चुनकर आये इसके लिए मत का प्रयोग करते हैं।मतदान में जहां महिलाओ का रुझान देखा गया वहीं पहली बार मतदान करने आये युवाओ में भारी जोश, उत्साह व रोमांच देखने को मिल रहा है।

वार्ड नम्बर 3 के प्रणव गुप्ता ने पहली बार मतदान किया व कहा कि उन्हें मतदान कर एक जिम्मेदार नागरिक होने का अहसास हुआ। वार्ड नंबर 6 के युवा आयुष शर्मा ने कहा कि उन्हें पहली बार मतदान कर महसूस हुआ कि वह भी अपना निर्णय देकर एक अच्छी नगर पंचायत बना सकते हैं । ज्ञात रहे कि नगर पंचायत अर्की के 07 वार्डों के लिए कुल 2169 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 1091 पुरूष तथा 1078 महिला मतदाता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!