वैदिक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, शानन में

हवन पूजन के साथ किया गया नए शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ

जोगिंदर नगर,क्रान्ति सूद
वैदिक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, शानन में वीरवार विद्या की आराध्य देवी माँ सरस्वती तथा श्री गणेशजी की वंदना के साथ ही वैदिक मन्त्रोच्चारण के बीच हुए हवन पूजन के साथ नए शैक्षणिक सत्र का शुभ आरम्भ किया गया। प्रधानाचार्या श्रीमति कंचन ठाकुर ने कहा कि नए शैक्षविक सत्र 2022-23 की शुरुआत के अवसर पर वैदिक स्कूल में वीरवार को हवन का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि हवन शैक्षणिक सत्र की शुरुआत में छात्रों का स्वागत करने और उन्हें आने वाले वर्ष के लिए सर्वशक्तिमान का आशीर्वाद लाने के लिए किया गया। वीरवार को सुबह से ही विद्यालय का माहौल खुशनुमा रहा। उन्होंने कहा कि नए शैक्षिक सत्र को लेकर छात्र-छात्राओं में विशेष उत्साह और उमंग देखी गई,इसकी मुख्य वजह ऑन लाइन शिक्षा प्रणाली से छुटकारा भी माना जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सफलता को केवल एक विकल्प नही बल्कि अपना कठोर जनून बनाएं। स्कूल के एमडी मेघ सिंह ठाकुर ने कहा कि वैश्विक महान मारी के दौर में आदीकांश समय शिक्षण संस्थान बंद रहा लेकिन अब नियमित रूप से स्कूल खुलेगा ऐसे में शिक्षकों का दायित्व है कि वे पुन: पहले जैसे अंध्यापन पर जोर दें, ताकि बच्चों में जो भी कमियाँ आई है उन्हें सहजता के साथ अतिशीघ्र दूर किया जा सके। प्रधानाचार्या श्रीमति कंचन ठाकुर ने छात्र छात्राओं को बताया कि वे नियमित रूप से विद्यालय आएं तथा अध्ययन में जो भी दिक्कतें महसूस हो,उनका समाधान अपने अध्यापको से जरूर करे | आयोजन में अभिभावकों में यजमान की भूमिका धार्मिक निभाई। हवन यज्ञ में समूचे वैदिक परिवार, छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों ने पूर्ण रूप से भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!