भाजपा शासन में खनन माफिया घनी आबादी में भी स्टोन क्रशर लगाकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ पर उतारू : काजल

 

 

विधायक से स्टोन क्रशर को बन्द करवाने की मांग

स्वतंत्र हिमाचल

(कांगडा)मनोज कुमार

विधायक पवन काजल ने कहा ग्रामीणों के विरोध के चलते जन्याड़कड पंचायत में स्टोन क्रशर नहीं लगने दिया जाएगा। शुक्रवार को स्टोन क्रशर लगाने के विरोध में आए प्रतिनिधिमंडल साथ चर्चा करते हुए पवन काजल ने कहा भाजपा शासन में खनन माफिया खड्डों और नालों के बजाए अब घनी आबादी में भी स्टोन क्रशर लगाकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ पर उतारू है ,लेकिन कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में उनके मनसूबे पूरे नहीं होने दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा क्रशर लगने से ग्रामीणों को पेयजल समस्या के समाधान के साथ प्रदूषण का सामना करना पड़ेगा। काजल ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जनता के विरोध के चलते वो सरकार से इस क्रशर  की स्वीकृति रद्द करने की सिफारिश करेंगे।

ग्रामीणों मान चंद, सुदर्शना देवी, बालकृष्ण, अंकुश, रोशन लाल, मनोहर लाल, निम्मो देवी, रोशन लाल,  कौशल्या देवी, सहित  सेंकड़ों ग्रामीणों ने हस्ताक्षर कर पंचायत के टीका भन्यार्कड़ में लगाए जा रहे स्टोन क्रशर का निर्माण बन्द करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा जिस जगह पर स्टोन क्रशर एक रसूखदार द्वारा लगाया जा रहा है

 

उस जमीन का पट्टा कृषि के लिए है। तीन चार दिन पहले विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने गांव का दौरा किया लेकिन किसी भी ग्रामीण को अपनी आपत्तियां दर्ज नहीं करवाने दी। उन्होंने कहा क्रशर गांव की घनी आबादी से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर लगाया जा रहा है को तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने विधायक से स्टोन क्रशर को बन्द करवाने कि मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!