Thursday, May 23, 2024
Homeऊनाबंगाणाहिमुडा कलौनी में राधे राधे नाम से श्री मद भागवत कथा का...

हिमुडा कलौनी में राधे राधे नाम से श्री मद भागवत कथा का आगाज़, आचार्य डॉ सुमन शर्मा कर रहे अमृत वर्षा


बैंड बाजों एबम पटाखों के साथ निकाली बंगाणा कथा की शोभायात्रा, गायक गुप्पी ने नचाये श्रद्धालु


राकेश राणा// बंगाणा

उपमण्डल बंगाणा की हिमुडा कलौनी में बह्मदेव मन्दिर कमेटी द्वारा छठी भागवत कथा शुरू होने से पूर्व कलश यात्रा निकाली गई। यह कलश यात्रा बंगाणा के ठडी खुई से शुरू होकर कथा पंडाल तक पहुंची। कलश यात्रा में दर्जनों महिलाओं ने भाग लिया।

वही जिला उना की बुलंद आवाज गुरप्रीप गुप्पी ने कृष्ण भजनों से माहौल को भक्ति मय बना दिया। और नाचते गाते बैंड बाजो एबम पटाखों के साथ कलश यात्रा पंडाल में पहुंची। बही मंच से भी गुरप्रीत गुप्पी ने पंडाल को खूव नचाया। बही श्री मद भागवत कथा के प्रथम दिबस पर कथा ब्यास आचार्य डॉ सुमन शर्मा ने श्री मद भागवत कथा के बारे में विस्तार से बताया। एबम किस प्रकार श्री मद भागवत कथा करवानी चाहिए और क्या कथा करवाने की विधि है।

और कथा करवाने से क्या फलादेश मिलता है। इस पर प्रकाश डाला। ज्ञात रहे कथा आयोजक एबम श्री रामनाटक क्लब हटली की महिला बिंग के अध्यक्ष ज्योति वर्ज़ाता, हंसराज वर्ज़ाता एबम उनके सुपुत्र जो कि देश मे युवा व्यवसाय में प्रथम पायदान पर हैं। उनके द्वारा हर वर्ष हिमुडा कलौनी में कथा का आयोजन किया जाता है। और कथा के वाद हर दिन भंडारे का आयोजन होता है। वर्ज़ाता परिवार ठाकुर जी का अनन्य भक्त है। और बृंदावन में भी आचार्य डॉ सुमन शर्मा जी के मुखारबिंद से हर वर्ष सावन मास में श्री मद भागवत कथा का आयोजन करवाता है। बही कथा के प्रथम दिवस पर शिव कुमार बर्ज़ाता, सुमन वर्ज़ाता, श्री राम नाटक क्लब हटली के निदेशक विपन साजन,प्रधान सुरेंद्र हटली ,महासचिंव कमलदेव शास्त्री,बिबेकशील शर्मा,मदन गोपाल वोहरा,मंगत राम हलवाई, संजय सोनी, सुरेंद्र राणा आदि उपस्थित रहे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments