आज देश के अन्नदाता को जनता के समर्थन की जरूरत : बबलू

स्वतंत्र हिमाचल

(अम्ब)अविनाश

कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सुदर्शन सिंह बबलू ने जनता से केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के मंगलवार को आहूत भारत बंद को अपना समर्थन देने की अपील की है। सोमवार को यहां जारी के प्रेस विज्ञप्ति में सुदर्शन सिंह बबलू ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों की सहमति के बैगर तीन नए कृषि कानून लागू किए गए हैं जोकि किसानों को पूरी तरह से बर्बाद करके रख देंगे।

इन कानूनों में न्यूनतम समर्थन मूल्य की कोई गारंटी नही दी गई है, इन कानूनों से मंडी व्यवस्था बिल्कुल समाप्त होकर रह जाएगी। इतना ही नहीं इन कानूनों से केवल कारपोरेट जगत को ही फायदा होने वाला है और इससे जमाखोरी व मुनाफाखोरी की ही बढ़ावा मिलने वाला है।
बबलू ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बाते करते हैं। वहीँ अब इन काले कानूनों जबरदस्ती किसानों पर लादकर उन्हें बर्बाद करने में तुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि इन काले कानूनों के विरोध में कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी पार्टियों ने किसानों का साथ देने का ऐलान किया है और दिल्ली बार्डर पर धरने पर बैठे देश के किसानों द्वारा मंगलवार को बुलाए गए भारत बंद का सर्मथन किया है। उन्होंने कहा कि आज देश के अन्नदाता को जनता के समर्थन की जरूरत है। उनकी प्रदेश की जनता व व्यापारी वर्ग से अपील है कि वे भी किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए भारत बंद में अपना सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!