28 से 30 अक्तूबर और 2 नवम्बर को शराब की बिक्री पर रहेगा प्रतिबंध

 

मंडी लोकसभा उप चुनावों के चलते चुनाव आयोग ने जारी किए हैं दिशा निर्देश

 

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

 

मंडी लोकसभा उप-चुनावों के चलते आनी विधानसभ क्षेत्र में भी 28 अक्तूबर से 30 अक्तूबर 2021 और 2 नवम्बर 2021 को शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा।

इस संबंध में चुनाव आयोग की ओर से उचित दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जारी निर्देशों के अनुसार 28 अक्तूबर शाम 6 बजे से लेकर 30 अक्तूबर शाम 6 बजे तक और 2 नवम्बर को पूरा दिन शराब की बिक्री और शराब परोसने पर पूर्ण प्रतिबंध (ड्राई डे) रहेगा।

इस अवधि के दौरान शराब या इसी प्रकार की वस्तु को होटल, भोजनालय, मधुशाला, दुकान, निजी या सार्वजनिक स्थान पर बेचने/परोसने की मनाही है। उक्त दिनों में कोई भी रेस्त्रां, होटल, शराब की दुकानें या क्लब सहित अन्य व्यवसायिक संस्थान न तो शराब बेच सकते हैं न ही परोस सकते हैं।

सभी प्रशासनिक अधिकारियों और आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को मामले पर नजर रखने के आदेश जारी किए गए हैं। इस संबंध में यदि कोई व्यक्ति नियमों की अवहेलना करता है तो उस पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

एआरओ/एसडीएम आनी कुलदीप पटियाल का कहना है कि आनी विधानसभा क्षेत्र में भी ये नियम लागू रहेंगे। उन्होंने सभी पार्टियों और मतदातओं सहित व्यवसायिक संस्थानों से अपील की है कि शराब बिक्री से संबंधित चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करें और शांतिपूर्ण मतदान में सहयोग दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!