भाजपा सरकार नें किया युवाओं को सड़कों पर भटकाने को मजबूर : पवन ठाकुर

 

रोज़गार तो दूर वैक्सीन भी नहीं मिली

(सरकाघाट)रितेश चौहान

प्रदेश कांग्रेस सचिव व पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी पवन ठाकुर ने सरकाघाट के देवब्राडता ग्राम पंचायत में कहा कि 18 से 44 वर्ष की आयु के युवाओं को वैक्सीन लगवाने के लिए इधर उधर के स्वस्थ्य केन्द्रों में भटकना पड़ रहा है। अगर प्रदेश सरकार अपने पैसे से वैक्सीन की खरीद कर रही है तो युवाओं को स्लॉट बुक करके दूर दराज के स्वस्थ्य केंद्रों पर क्यों भटकने के लिए मजबूर कर रही है।पहले ही लगभग 150,000 युवा लोग ऑनलाइन वैक्सीन की रेजिस्ट्रेशन कर चुके हैं।तो उन्हें उस रजिस्ट्रेशन के आधार पर ही वैक्सीन लगानी चाहिए ना कि स्लॉट बुक करने पर।पवन ठाकुर ने कहा कि गांवों में ना लोगों के पास स्मार्ट फ़ोन होते है,अगर कुछ के पास स्मार्ट फोन होंगे भी तो इंटरनेट की स्पीड स्लो होती है।

 

जिसके कारण स्लॉट बुक करने में असमर्थ होते हैं। और तो और वैक्सीन की डोज़ इतनी कम होती है ,जिसकी बुकिंग सेकंडों में ही भर जाती है।अगर वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में होती तो ये नोबत ही नही आती।परन्तु इसमें भी सरकार अपनी एडवरटाइजिंग करनी चाहती है।ताकि बुकिंग करने पर प्रधानमंत्री की फोटो दिख सके।सरकार इस महामारी में भी अपना विज्ञापन का अवसर नहीं छोड़ना चाहती।
पवन ठाकुर ने कहा कि सरकार को 18 से 44 वर्ष की आयु वाले युवाओं को युद्धस्तर पर् वैक्सीन लगानी चाहिए, क्योंकि यही युवा देश की रीड़ की हड्डी है।ये युवा दिन भर परिवार के पालन पोषण करने के लिए दौड़ धूप करता है।इनमे टैक्सी ऑपरेटर, ट्रांसपोर्टर, छोटा दुकानदार, ड्राइवर, सेल्समेन,किसान और मज़दूर है इन लोगों को वैक्सीन अत्ति शीघ्र लगानी चाहिए। पवन ठाकुर ने पंचायत के गांवों में इस करोना महामारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया। साथ मे ग्राम पंचायत में पी पी किट,मास्क,ग्लब्स, सैनिटाइजर और खाद्य सामग्री दी। तथा आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी में भी पी पी किट,मास्क,सैनिटाइजर, ग्लब्स दिए।इस अवसर में पंचायत प्रधान योग राज शर्मा, कालू राम उप प्रधान, अंकारा पूर्व बी डी सी,राजेश पालस्रा,मनोज,प्रदीप,गगन आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!