पीहड़-बेहड़लू गांव वासियों ने विधायक के समक्ष रखी अपनी समस्याएँ

(लड़भडोल)लक्की शर्मा

लडभड़ोल तहसील के अंतर्गत गांव पीहड़-बेहड़लू वासियों ने अपनी विभिन्न समस्याओं बारे जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा से उनके निवास स्थान गोलवां में मिलकर अवगत करवाया। विधायक प्रकाश राणा ने उनकी इन समस्याओं को गंभीरता से सुना तथा जल्द ही आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया।
स्थानीय निवासी प्रेमचंद राणा की अगुआई में मिले ग्रामीणों ने जहां आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र पीहड़ में गत तीन वर्षों से डॉक्टर की तैनाती न होने का मसला रखा है तो वहीं आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र एवं दलित बस्ती पीहड़ के लिए एंबुलेंस सडक़ निर्माण की बात भी रखी। ग्रामीणों का कहना है कि आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र पीहड़ में डॉक्टर की तैनाती न होने से इस क्षेत्र के सैंकड़ों ग्रामीणों विशेषकर वृद्धजनों को बीमारी के दौरान ईलाज एवं दवा लेने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर एवं फॉर्मासिस्ट की जल्द तैनाती करवाने की मांग रखी है।

साथ ही आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र एवं दलित बस्ती के लिए एंबुलेंस सडक़ निर्माण की भी बात रखी। इस संबंध में ग्रामीणों ने विधायक को अवगत करवाया कि गांव में गैर मुमकिन लगभग 14 से 24 फीट रास्ता है जिसके माध्यम से एंबुलेंस सडक़ का निर्माण किया जा सकता है लेकिन इस रास्ते में कुछ परिवारों ने अवैध कब्जा कर रखा है। उन्होने बताया कि मामले को 7 जुलाई, 2019 को लडभड़ोल में आयोजित जन मंच में भी प्रमुखता से उठाया था, लेकिन इसके बाबजूद राजस्व विभाग ने अब तक मामले में कोई ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई है। उन्होने मामले की पूरी छानबीन कर गांव की दलित बस्ती के लिए एंबुलेंस सडक़ बनाने की मांग उठाई है।

विधायक प्रकाश राणा ने संबंधित ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से सुना तथा इन दोनों मामलों को सरकार के समक्ष रखकर जल्द हल करने का आश्वासन दिया। उन्होने कहा कि जन समस्याओं को समयबद्ध हल करना उनकी प्राथमिकता में है तथा इस दिशा में वे लगातार प्रयासरत हैं। उन्होने कहा कि लोगों की समस्याओं को समयबद्ध निपटारे के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को उन्होने आवश्यक दिशा निर्देश दे रखें ताकि लोगों को अनावश्यक परेशानी न उठानी पड़े।
इस प्रतिनिधि मंडल में स्थानीय निवासी प्रेम चंद राणा के अतिरिक्त धर्म सिंह, पानो देवी, सम्मी देवी, दया देवी, निको देवी, तारो देवी, राकेश कुमार, अनुराधा, प्रकाश चंद, लता देवी, पूजा देवी, कंचना देवी, मीना देवी, मधु देवी, बिहारी लाल, रीना देवी, बिमला देवी, निशा देवी, विजय कुमार, उधम सिंह, निर्मला देवी, शांति देवी, सिमरा देवी, मधु देवी, अश्वनी कुमार, सरण दास, बिंदू देवी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!