आनी

आनी खण्ड की सभी 37 पंचायतों में तीन चरणों में आयोजित हुई सभी ग्रामसभाओं में पूरा हुआ कोरम

स्वतंत्र हिमाचल
(आनी) विनय गोस्वामी

 

आनी खण्ड में नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के पदभार संभालने के बाद आयोजित हुई पहली ग्रामसभाओं में जनता ने बढ़चढ़ कर भाग लिया है। खण्ड की सभी 37 ग्राम पंचायतों में कोरम पूरा हो गया है। जिससे ग्रामपंचायत के प्रतिनिधियों में खुशी है और प्रतिनिधियों ने जनता से ग्रामसभाओं को इसी तरह भाग लेने का आहवान किया है।

बीडीओ आनी जीसी पाठक का कहना है कि आयोजित हुई विशेष ग्रामसभाओं के माध्यम से 2021-22 को विकास कार्यों की शैल्फ, मनरेगा बजट का अनुमोदन किया गया। जल शक्ति विभाग द्वारा जल जीवन मिशनके अन्तर्गत शेल्फ को ग्राम सभाओं से पारित कर मनरेगा व 15 वें वितायोग के टाईड फंड से बजट के प्रावधान, कोविड-19 के दौरान विकास खण्ड से मनरेगा व अन्य पद से दी गई स्वीकृतियों को अनुमोदित किया गया।

 

ग्राम पंचायत बटाला प्रधान रोशन लाल,ग्राम पंचायत ख़णी प्रधान डोलमा देवी,ग्राम पंचायत कमांद प्रधान रीमा ठाकुर,ग्राम पंचायत कोहिला क़ी प्रधान अनीता ठाकुर,
बैहना पंचायत के प्रधान विनोद ठाकुर,कुंगश के प्रधान राकेश ठाकुर, कराणा-1 पंचायत की प्रधान रचना ठाकुर ने बताया कि पंचायतों में ग्रामसभा के माध्यम से सतर्कता व एफआरए कमेटियों का भी गठन किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!