मंडी

नौकरी की जगह आया मौत का पैग़ाम

रजवाड़ी कार हादसे में मारे गये विजय शर्मा के पैट्रिक गाँव बैरा में नहीं जला किसी भी घर में चूल्हा

(सरकाघाट)रितेश चौहान

गत दिन रजवाड़ी के पास हुई कार दुर्घटना में अपनी जान से हाथ धोने वाले व्यक्ति 39 वर्षीय विजय कुमार के पैतृक गांव बैरा पिंगला में मातम का माहौल है और गांव के निवासी इस दर्दनाक हादसे से स्तब्ध रह गए हैं। विजय कुमार अपने कम्प्यूटर के लिए प्रिन्टर लाने के लिए खुड्डी खाहन के अपने दोस्त के साथ दुर्घटनाग्रस्त कार में सवार हो कर गया था और हंसी खुशी अपने 11 वर्षीय और 9 वर्षीय बेटों को जल्दी लौट आने की बात कह कर गया था। विजय कुमार के स्वजनों ने बताया कि पहले वह बस से नेरचौक जा रहा था लेकिन उसे बल्ह के गडसोल निवासी संतराम की कार मिल गयी जो उसके जानने वाला था और उसी में अपने अन्य तीन साथियों के साथ कार में बैठ कर चला गया था।

नेरचौक में उसने प्रिन्टर खरीदा और अन्य साथियों के साथ छमयार चला गया लेकिन लौटती बार कार के रजवाड़ी के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से वह अपनी ज़िंदगी से हाथ धो बैठा।जैसे ही विजय कुमार का शव गांव पहुचा तो उपस्थित लोगों की आंखें नम हो गईं। विजय कुमार अपने तीन भाईयों में सबसे छोटा था और तीनों भाई अलग अलग रह कर अपने परिवारों की देखभाल कर रहे थे। विजय कुमार ने इतिहास में एम ए किया था और बीएड भी की थी तथा सरकारी नौकरी के लिए उसने कुछ समय पहले कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा दी थी। विजय कुमार के गांव वालों ने बताया कि वह मेलों में रेहड़ी लगाकर और ब्याह शादियों में रसोइए का काम करके अपने परिवार को पाल रहा था।

अभी उसके पास दो कमरों का कच्चा स्लेट पोश मकान है और नौकरी लगने के बाद पक्का मकान बनाने की बात करता था।उसकी पत्नी सुनीता देवी को गांव वासियों ने हाल ही में सम्पन्न पंचायत चुनाव में सर्वसम्मति से वार्ड पंच चुना था क्योंकि वह हर समय ग्रामीणों की सहायता के लिए तैयार रहता था।

क्षेत्र वासियों ने प्रदेश सरकार से विजय कुमार की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का अनुरोध किया है। विजय कुमार के इस आकस्मिक निधन पर जिलापरिषद सदस्य एवम समाजसेवी चन्दरमोहन शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार, रिस्सा पंचायत के पूर्व प्रधान रोशनलाल, अनिता शर्मा सहित अन्य लोगों ने गहरा शोक प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!