काँगड़ा

रोटरी क्लब व एस एम आईं हॉस्पिटल कांगड़ा की पहल गरीब व जरूरतमंद का होगा निशुल्क आंखो का ईलाज

स्वतंत्र हिमाचल

(कांगडा)मनोज कुमार

रोटरी क्लब कांगड़ा व एस एम आईं हॉस्पिटल कांगड़ा ने सयुंक्त रूप से एक अभियान नज़र का शुभारम्भ किया है, जिसके तहत उन गरीब लोगों की आंखों के मोतिया का निशुल्क इलाज किया जाएगा। । जिन लोगों की जीविका का कोई साधन नही है उनकी आंखों का निशुल्क इलाज जाने माने आंख विशेसज्ञ डॉक्टर संदीप महाजन द्वारा किया जाएगा।

रोटरी कांगड़ा के प्रधान सुनील डोगरा ने बताया कि इस अभियान के तहत शुक्रवार को रंजय की आंखों का आपरेशन किया गया, जो पिछले साल किसी दुर्घटना का कारण अपनी दोनों आंखें के खो चुके थे ।यूं तो आंखों के मोतिया का आपरेशन 15 से 25 हजार के बीच में होता है परंतु डॉक्टर संदीप महाजन जी द्वारा निशुल्क किया जाएगा। आंखों में डालने वाला लेंस लगभग 3500 का आता है जो कि रोटरी क्लब कांगड़ा खुद ओर दान देने वाले लोगों से एकत्रित करके एस एम आई हॉस्पिटल को उपलब्ध करवाएगा, ओर डॉक्टर संदीप महाजन आपरेशन बिना शुल्क के समाजसेवा में करेंगे। अभी तक जालंधर के विख्यात आंख विशेषज्ञ डॉक्टर अच्छर सिंह ने 10 लेंस उलपब्ध करवाये हैं।

रोटरी क्लब कांगड़ा आप सभी से अनुरोध करता है कि अगर आपके आस पास कोई जरूरतमंद हैं जो अपनी आंखों का आपरेशन नही करवा सकते। तो रोटरी क्लब कांगड़ा के किसी भी सदस्य से संपर्क करें। हम उनका आपरेशन बिना किसी पैसे के डॉ संदीप महाजन जी के सहयोग से एस एम आई हॉस्पिटल कांगड़ा में करवाएंगे। साथ ही हम अनुरोध करते हैं कि अगर कोई दानी सज्जन किसी गरीब की आंखों में रोशनी लेन के लिए दान कर सकता है तो कम से कम एक लेंस की कीमत दान कर सकते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!