ऊना

एसडीएम ने ऊना बाजार में मास्क न पहनने पर काटे चालान


(ऊना)ललित ठाकुर

एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल ने आज ऊना शहर में मास्क न पहनने वालों के चालान काटे। उन्होंने न्यू आईएसबीटी ऊना, रोटरी चौक, जीवन मार्केट व खोखा मार्केट क्षेत्रों का निरीक्षण किया तथा मास्क न लगाने वाले 10 व्यक्तियों के चालान किए।
डॉ. निधि पटेल ने दुकानों व होटलों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उन्हें कोविड दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों में सैनिटाइजर रखें और नो मास्क-नो सर्विस के बोर्ड लगाएं। एसडीएम ने खोखा मार्केट में अतिक्रमण का भी कड़ा संज्ञान लिया। उन्होंने दुकानदारों को अतिक्रमण तुरंत हटाने के निर्देश दिए और कहा कि भविष्य में अतिक्रमण के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
एसडीएम ने अपील की कि कोविड-19 वायरस का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए लोग इसे हल्के में न लें। उन्होंने कहा कि प्रशासन का उद्देश्य लोगों के चालान काटना नहीं है, बल्कि लोगों को जागरूक करना है, ताकि वह नियम मानें। कोविड-19 वायरस से लड़ाई तभी जीती जा सकती है, जब आम नागरिक भी पूरी सजगता और कर्तव्यनिष्ठा के साथ इसमें अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरुद्ध सरकार ने टीकाकरण अभियान छेड़ा है, लेकिन अभी भी जरुरी है कि सभी मास्क का प्रयोग करें, निर्धारित सामाजिक दूरी सुनिश्चित करें और हाथों की स्वच्छता सहित अपने आस-पास स्वच्छता बनाए रखें। उन्होंने कहा कि जुकाम, बुखार, खांसी व फ्लू जैसे लक्षण होने पर तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य संस्थान में संपर्क कर उपचार करवांए तथा अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!