मंडी

परम श्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगिन्दर नगर की तमन्ना ने राष्ट्रीय स्तर पर जीता स्वर्ण पदक

एसडीएम ने 5 हजार रूपये का चैक वितरित कर किया सम्मानित, कोच गोपाल ठाकुर के प्रयासों को भी सराहा

(जोगिन्दर नगर)क्रांति सूद

20 से 22 मार्च, 2021 तक उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित कैलाश स्टेडियम में आयोजित उत्तर भारत क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जोगिन्दर नगर की तमन्ना ने पांच हजार मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है। इस प्रतियोगिता में उत्तर भारत के सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों जिसमें हिमाचल प्रदेश, जम्मू व कश्मीर, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश शामिल है के धावकों ने भाग लिया। जिसमें अकेले हिमाचल प्रदेश के ही 28 धावक शामिल हैं। तमन्ना ने पांच हजार मीटर की दौड़ को 17 मिनट व 55 सेकेंड में पूर्ण कर स्वर्ण पदक जीतकर न केवल जोगिन्दर नगर बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है।

तमन्ना की इस बेहतरीन उपलब्धि को लेकर आज जोगिन्दर नगर खेल मैदान प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम अमित मैहरा ने पांच हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि का चैक भेंट कर तमन्ना के प्रयासों को सराहा है। इस मौके पर उन्होने कहा कि तमन्ना एक होनहार एवं प्रतिभाशाली खिलाड़ी है तथा निरन्तर विभिन्न प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर मैडल जीत कर जोगिन्दर व हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। साथ ही कहा कि भविष्य में भी इसी तरह खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए हरसंभव मद्द प्रदान की जाएगी ताकि प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों के हौंसले को बढ़ाया जा सके। इसके अतिरिक्त खेल मैदान प्रबंधन की दिशा में भी हरसंभव प्रयास जारी रहेंगे ताकि खिलाडिय़ों को खेल मैदान में अच्छी सुविधाएं सुनिश्चित हो सके। उन्होने तमन्ना की इस उपलब्धि के लिए एथलेटिक्स कोच गोपाल ठाकुर के प्रयासों को भी सराहा।

इस मौके पर कोच गोपाल ठाकुर ने भी तमन्ना की इस उपलब्धि के लिए उसे बधाई दी तथा भविष्य में ओर बेहतरीन उपलब्धि हासिल करने की शुभकामनाएं दी।

तमन्ना राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीत चुकी है 6 मेडल

परम श्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगिन्दर नगर के कोच गोपाल ठाकुर ने बताया कि तमन्ना राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में अब तक कुल 6 मेडल जीत चुकी है। उन्होने बताया कि इससे पहले 2018 में आयोजित राष्ट्रीय क्रॉसकंट्री प्रतियोगिता में रजत पदक, 2018 में ही स्कूल स्तर की 3 हजार मीटर की राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में कांस्य पदक, वर्ष 2018 में ही रोहतक हरियाणा में आयोजित उत्तर भारत क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के 3 हजार मीटर में रजत पदक, सितम्बर 2019 को पंजाब के संगरूर में आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता में रजत पदक, वर्ष 2018 में धर्मशाला में आयोजित 400मीटर प्रतियोगिता में रजत पदक तथा जनवरी 2021 में चंडीगढ़ में आयोजित 8 किलोमीटर की क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता में वह सातवें स्थान पर रहीं थी।

तमन्ना जोगिन्दर नगर के लदरूंही की रहने वाली है तथा वर्तमान में राजकीय महाविद्यालय जोगिन्दर नगर में बीए दूसरे वर्ष की छात्रा है। तमन्ना की स्कूली शिक्षा राजकीय आदर्श कन्या विद्यालय जोगिन्दर नगर से हुई है। तमन्ना की इस उपलब्धि को लेकर पूरे जोगिन्दर नगर क्षेत्र में खुशी की लहर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!