जम्मू कश्मीर

मातृ- पितृ पूजन दिवस पर विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता की आरती उतार प्राप्त किया आशीर्वाद

 

स्वतंत्र हिमाचल

(जम्मू कश्मीर)सोहन चौधरी

आर एस पुरा, 14 फरवरी! आर एस पुरा के गांव कोटली गल्ला बाना स्थित न्यू पब्लिक ब्रिलेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल दोबारा ‘बड्डेआ दा सत्कार’ संस्था के सहयोग के साथ मातृ- पितृ पूजन दिवस मनाया गया! स्कूल के प्रधानाचार्य प्रमोद खजुरिया की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान डीडीसी सदस्य सुचेतगढ़ सरदार तरनजीत सिंह टोनी मुख्य तौर पर मौजूद थे जबकि संस्था के प्रधान राजेश राजा तथा सरपंच रछपाल सिंह गिल तथा सरपंच कैप्टन हंसराज कार्यक्रम में विशेष तौर पर मौजूद रहे!

इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने भारतीय संस्कृति को अपनाते हुए अपने अपने मातृ पितृ पूजन अर्चना की तथा उनकी आरती उतार कर आशीर्वाद प्राप्त किया! इस मौके पर मुख्य रूप से मौजूद डीडीसी सदस्य सुचेतगढ़ सरदार तरनजीत सिंह टोनी ने इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन तथा संस्था की सराहना करते हुए कहा कि पश्चिमी सभ्यता को दरकिनार करते हुए स्कूल प्रबंधन द्वारा जो कार्यक्रम आयोजित किया है उसके लिए जितनी प्रशंसा की जाए कम है!

उन्होंने कहा कि आज जरूरत है कि हमारी युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति के बारे में जागरूक हो तथा उससे जुड़ी रहें! उन्होंने कहा कि हमें माता पिता का आशीर्वाद लेना चाहिए क्योंकि माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त करने वाला इंसान जीवन में हमेशा सफलता प्राप्त करता है! टोनी ने इस दौरान विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि वह घर से निकलने से पहले हमेशा अपने माता-पिता का आशीर्वाद जरूर प्राप्त करें! इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य प्रमोद खजूरिया ने अपने अभिभावकों की पूजा अर्चना करने के बाद कहा कि स्कूल प्रबंधन का हमेशा से यही प्रयास रहा है कि विद्यार्थियों को भारतीय संस्कृति के बारे में जागरूक किया जाए जिसके चलते समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है! उन्होंने कहा कि इंसान चाहे किसी भी मुकाम पर पहुंच जाए उसे हमेशा अपनी सभ्यता से जुड़े रहना चाहिए! इस दौरान स्कूल प्रबंधन की तरफ से बेहतर अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया! इस अवसर पर अशोक जोगी, राजेश राजा सहित अन्य लोगों ने भी अपने अपने विचार रखें!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!