सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में मुनीष शर्मा के नेतृत्व में “आप” का हुआ शंखनाद

नबाही में आयोजित जनसभा में जुटाई भीड़ से दिखाई ताकत

(सरकाघाट )रितेश चौहान

विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता एवं नबाही वार्ड के जिला परिषद सदस्य मुनीष शर्मा की अगुवाई में नबाही में आम आदमी पार्टी की जनसभा का आयोजन किया गया जिसके माध्यम से कई वर्तमान व भूतपूर्व पंचायत प्रतिनिधियों, भूतपूर्व सैनिकों के साथ सैकड़ों लोग सामूहिक तरीके से आम आदमी पार्टी से जुड़ गए। इसमें हिमाचल प्रदेश के इलेक्शन इंचार्ज सहायक विपिन राय मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। जनसभा में मंडल अध्यक्ष रमेश चंद ठाकुर, गाहर पंचायत के भूतपूर्व प्रधान व थौना वार्ड से जिला परिषद प्रत्याशी कुलदीप शर्मा, पिंगला पंचायत के उप प्रधान विनोद शर्मा, नबाही पंचायत के उप प्रधान सतीश बिट्टू, पार्टी के पदाधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

हिमाचल प्रदेश के इलेक्शन इंचार्ज सहायक बिपिन रॉय ने बात रखते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ही हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए अब सही विकल्प बन चुका है और लोग भूतपूर्व कांग्रेस व भाजपा सरकारों के तजुर्बे से बिल्कुल खफा हो चुके हैं। प्रदेश के कर्मचारी, युवा वर्ग, कारोबारी, मजदूर, किसान, बागवान , आउटसोर्स कर्मचारी, आंगनवाड़ी वर्कर ,आशा वर्कर ,मिड डे मील वर्कर, पटवार सहायक, पंचायत चौकीदार, वाटर गार्ड व सभी तबके इन सरकारों से दुखी हो चुके हैं। प्रदेश में उचित ट्रांसफर पॉलिसी ना होने के कारण ट्रांसफर माफिया दनदना रहा है। प्रदेश के लाखों बेरोजगार आम आदमी पार्टी को गले से लगाने के लिए तैयार बैठे हैं और वे बदलाव लाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । दिल्ली के ऊर्जावान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की जन हितैषी नीतियों व सुविधाओं के गारन्टी कार्ड को लोग हिमाचल में दिल से अपनाने के लिए तैयार हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार जीत से तो युवाओं में आम आदमी पार्टी के लिए एक लहर सी पैदा हो गई है । उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों को पूरी ताकत से लड़ेगी और हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी। मुनीष शर्मा ने बात रखते हुए कहा कि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र की मौजूदा सरकार द्वारा भारी अनदेखी की गई है जिसको अब और सहन नहीं किया जा सकता है। सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र को विकासात्मक कार्यों से दूर रखा गया है । सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में परिवहन व्यवस्था, पीने का पानी स्वास्थ्य सुविधाएं व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा जैसी मूलभूत जरूरतों की आज भी खस्ता हालत है। सरकाघाट बस डिपो से बसें धर्मपुर स्थानांतरित करने से लोगों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जल शक्ति विभाग व लोक निर्माण विभाग के सर्कल दफ्तर सरकाघाट के बजाय धर्मपुर में खोले जाने जाने पर भी लोगों में भारी रोष व्याप्त है जिसकी वजह से भविष्य में सरकाघाट को जिला बनाने की संभावनाओं को झटका लगा है। सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के युवाओं की नौकरियों में भी प्रदेश सरकार द्वारा भारी अनदेखी की गई है । नौकरियों में भाई -भतीजावाद व चोर दरवाजे से नियुक्तियों के कारण सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र का युवा गुस्से में है। वर्तमान सरकार बेसहारा पशुओं को आश्रय देने में विफल रही है जिसका खामियाजा किसानों को अपनी फसल की बर्बादी के रूप में भुगतना पड़ रहा है। इलाक़ा भद्रोता में पिछले कई वर्षों से जमीन दान देने के बावजूद भी उप- तहसील का भवन नहीं बन पाया है। क्षेत्र के लोगों के पास एटीएम जैसी सुविधा भी मौजूद नहीं है। गुणवत्तापूर्ण कार्य न होने के कारण सड़कों की हालत जर्जर है । सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के हटली क्षेत्र को एसडीएम दफ्तर व बी डी ओ ऑफिस की जरूरत है।

लेकिन सरकार लगातार इस क्षेत्र की अनदेखी कर रही है । सरकाघाट अस्पताल व बलद्वाडा अस्पताल की स्थिति नाजुक है। वहीं भद्रोता क्षेत्र में तो स्वास्थ्य सुविधाएं नाम मात्र की हैं। सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र की बहुत सी आबादी आज भी बस सुविधा से महरूम है। प्रदेश सरकार नेरचौक में प्रस्तावित हवाई अड्डे के भारी विरोध के बावजूद वहां हवाई अड्डा बनाने पर उतारू है जबकि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र व इसके आसपास हमीरपुर व बिलासपुर जिले के लोग जाहू क्षेत्र में हवाई अड्डे का निर्माण चाहते हैं । मुनीष शर्मा ने कहा कि वह सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के जनमानस से मजबूत तरीके से जुड़ चुके हैं और उन्हें ऐतिहासिक 1400 किलोमीटर की जन चेतना पदयात्रा के दौरान लोगों से भारी समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के लिए आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है जो सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के लोगों का मान सम्मान रखेगी और विकास की एक नई इबारत लिखी जाएगी । मुनीष शर्मा ने कहा कि हजारों लोग आम आदमी पार्टी के कुनबे के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं और आने वाले समय में गांव- गांव जाकर आम आदमी पार्टी लोगों को अपने साथ जोड़ेगी और आने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!