स्पीति घाटी के चार जोन में होगा स्नो फेस्टिवल

 

स्नो फेस्टिवल 15 मार्च से पहले होगा संपन्न

स्वतंत्र हिमाचल

(लाहौल-स्पीति)तन्जिन वंगज्ञाल रुमबाह

स्नो फेस्टिवल की तैयारियों को लेकर नायब तहसीलदार प्रेम चंद की अध्यक्षता में मंगलवार को काजा में बैठक आयोजित की गई। स्नो फेस्टिवल के लिए स्पीति घाटी को चार जोन में बांट दिया दिया गया है।स्नो फेस्टिवल 15 मार्च से पहले संपन्न होगा। प्रत्येक जोन के सांस्कृतिक उत्सव बड़ी धूम धाम से बनाए जाएंगे। इसके अलावा बर्फ से बनी क्राफ्टिंग, सांस्कृतिक नृत्य, यहां की सांस्कृतिक रहन सहन के बारे में दिखाया जाएगा।

नायब तहसीलदार प्रेम चंद ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्नो फेस्टिवल 2022 का आयोजन किया जा रहा है । स्पीति की संस्कृति को पुनर्जीवित
करने में बड़ी भूमिका निभाता है इसके साथ ही पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र स्नो फेस्टिवल बनता है। स्पीति को चार जोन में बांटा गया है और हर जोन के प्रत्येक गांव की भागीदारी इस कार्यक्रम में होंगी। इस स्नो फेस्टिवल में स्थानीय उत्सवों को भी मनाया जाएगा। आगामी दो दिनों में हर जोन अपने अपने कार्यक्रम की तिथि और स्थान तय कर लेंगे। इस फेस्टिवल युवक मंडल, महिला मंडल, पंचायत प्रतिनिधियों की भूमिका अग्रणी रहेगी । इस बैठक में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष विशेष तौर पर मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!