अर्की एफआरयू अस्पताल का दो माह से सीवरेज गटर ब्लॉक, खुले में फैल रही गंदगी

स्वतंत्र हिमाचल

(अर्की)कृष्ण रघुवंशी

उपमंडल अर्की का एफआरयू अस्पताल स्वयं अपनी बीमारियों से जूझ रहा है।तथा अस्पताल के अधिकारी व कर्मचारी सब कुछ देखते हुए आंखे मूंदे है।ऐसा ही एक कारनामा इस अस्पताल में नजर आया लगभग दो माह से सीवेज के गटर से गन्दगी बाहर रास्ते पर फैल रही है लेकिन अस्पताल प्रशासन आंख मूंद कर बैठा है। एवम जिस रास्ते पर यह गन्दा पानी बह रहा है वही साथ मे अस्पताल के रोगियो को भोजन व्यवस्था हेतु रसोई घर है।   इस रास्ते से मरीजों के तीमारदार एवम कर्मचारियो का आवागमन होता रहता है। तथा इस गन्दे पानी के कीटाणु लोगो के जूतों के साथ वार्डो में भी जाते है जिससे संक्रमण फैल सकता है।

इस अस्पताल में कोरोना के टेस्ट भी होते है। ऐसे में इस सीवेज के गन्दे पानी के द्वारा कोरोना भी फैल सकता है। लेकिन सोचने की बात है कि अस्पताल प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी आंखे मूंदे है।
बदबू व बीमारियों के संक्रमण के डर से लोगो ने मीडिया को बताया तो अस्पताल की बीएमओ का एक रटा रटाया जवाब था कि आदमी बुलाया है आज ही ठीक हो जाएगा।परन्तु प्रश्न यह है कि दो महीने से आज तक क्यो अस्पताल प्रशासन ने यह सफाई का कार्य नही किया। क्यों रोगियों और तीमारदारों की जिंदगी से खिलवाड़ किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!