मुसीबत में जरूरतमन्दों की सेवा ही सर्वोत्तम धर्म है : शौरी

 

(सैंज)प्रेम सागर चौधरी

आज युवा विधायक बंजार सुरेन्द्र शौरी ने होम आइसोलेशन में रखे नए आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उनके घर द्वार जाकर कोरोना किट वितरित की। बीते शनिवार माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा यह आइसोलेशन किट जारी की गई थी। विधायक सुरेन्द्र शौरी ने शिकारी घाट, बलागाड़, तान्दी व देउठा पंचायत में होम आइसोलेशन पर रखे कोरोना मरीजों को प्रशासन सहित घर द्वार जाकर यह किट सौंपी। आइसोलेशन किट में निर्देशिका, थर्मामीटर, च्यवनप्राश, काढ़ा, सैनिटाइजर, मास्क, मल्टी विटामिन, कैल्शियम, विटामिन-सी, जिंक की गोलियां, आयुर्वेदिक दवाई कुदनीर, मुख्यमंत्री का पत्र, शीघ्र स्वास्थ्य लाभ संदेश का कार्ड आदि वस्तुएं शामिल हैं।

इस दौरान, उप-मण्डल दण्डाधिकारी, स्वस्थ्याधिकारी सहित पूरा प्रशासनिक अमला साथ रहा व इन कोरोना प्रभावित पंचायतों का दौरा किया गया तथा ग्रामीणों को मास्क का प्रयोग, सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा न होने आदि के लिए प्रेरित किया गया।
विधायक सुरेन्द्र शौरी ने कहा कि सेल्फ मेडिकेशन से बचें तथा सर्दी, बुखार-खांसी इत्यादि होने पर खुद ही पैरासिटामोल या अन्य आम गोली लेकर ठीक होने की प्रतीक्षा न करें अपितु ऐसी स्थिति में कोरोना टेस्ट करवाने में देरी न करें क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए स्वजागरुकता अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग इस वैश्विक महामारी को अभी भी हल्के में ले रहे हैं जबकि कोरोना से मौत की दर दिनों-दिन बढ़ती जा रही है।
विधायक ने ग्रामीणों से अपील की है कि जब तक कोरोना संक्रमण की इस लहर पर काबू नहीं पा लिया जाता, तब तक सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने, धार्मिक अनुष्ठानों जैसे सर्व साधारण के इकठ्ठा होने वाले कार्यक्रमों व गतिविधियों को टाल दें। विधायक ने कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र में होम आइसोलेशन पर रखे कोरोना मरीजों तक पंचायत प्रतिनिधियों या जहाँ संभव हुआ वहाँ स्वयं उनके द्वारा यह होम आइसोलेशन किट पंहुचाई जाएगी और आपदा की इस स्थिति में सभी एक दूसरे का सहयोग करें व धैर्य बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!