राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर प्रेस क्लब जोगिंदरनगर ने किया कार्यक्रम का आयोजन

 

स्वतंत्र हिमाचल
(जोगिंदरनगर) अंकित कुमार

स्वतंत्र प्रेस एक जीवंत लोकतंत्र की मजबूत नींव है तथा हम प्रेस एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कायम रखने के लिए प्रतिबंध है, आइए मिलकर एक सशक्त लोकतंत्र का निर्माण करें। राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर जोगिंदरनगर प्रेस क्लब के तत्वाधान से आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह बात वरिष्ठ पत्रकार ओम प्रकाश चौहान और कुलदीप चंदेल ने कही।

मंडी व बिलासपुर जिला से सबंधित दोनों ही वरिष्ठ पत्रकारों को प्रेस क्लब जोगिंदरनगर की ओर से शॉल, टोपी और समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रेस कल्ब के सदस्यों से रूबरू होते हुए वरिष्ठ पत्रकार ओम प्रकाश चौहान और कुलदीप चंदेल ने कहा कि समाज में फैली बुराईयों को अपनी कलम के माध्यम से उजागर कर उनके समाधान पर अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज को आईना दिखाने में पत्रकारिता का अहम योगदान रहता है, जिसके वह भी कायल हैं। उन्होंने प्रेस दिवस पर पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र और प्रदेश के उत्थान के लिए अनेकों चुनौतियों का सामना करते हुए पत्रकार देश और प्रदेश की प्रगति का भी हिस्सा रहे हैं। उनकी कलम की आवाज बड़े से बड़े मुद्दों का भी निराकरण करने में वरदान साबित हुई है।

सोमवार को प्रेस क्लब जोगिंदरनगर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेस क्लब के अध्यक्ष अश्वनी सूद ने की। इस अवसर पर विभिन्न समाचार पत्रों के संवाददाताओं व इलैक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर पत्रकारिता के दौरान आने वाली चुनौतियों पर मंथन किया। वरिष्ठ पत्रकार रमेश बंटा ने पत्रकारों को पत्रकारिता के टिप्स दिए तथा अपने काम को ईमानदारी और निष्ठा से करने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!