मंडी

डॉ आशीष गुलेरिया बनेंगे सर्जिकल स्पेशलिस्ट

स्वतंत्र हिमाचल

(सरकाघाट)रंजना ठाकुर

उपमण्डल सरकाघाट की चोलथरा पंचायत के दीघो गांव के डॉ आशीष गुलेरिया का चयन अखिल स्तर पर ली गई मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएशन परीक्षा के लिए चयन होने पर क्षेत्र के खुशी का माहौल है। भारत सरकार के चिकित्सा संकाय द्वारा गत माह ली गई इस परीक्षा में डॉ आशीष गुलेरिया देश भर के परीक्षार्थियों में तीसरे स्थान पर रहे हैं और अपनी सेवाएं और आगे की पढ़ाई भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधीन मेडिकल कालेज पीजीआई चंडीगढ़ में करेंगे।

डॉ आशीष गुलेरिया की प्रारम्भिक शिक्षा स्थानीय शहीद कैप्टन दीपक गुलेरिया वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चोलथरा में हुई है और उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री राजस्थान मेडिकल यूनिवर्सिटी से प्रथम स्थान पर रह कर उत्तीर्ण की है। वर्तमान में डॉ आशीष गुलेरिया जोगिंदर नगर तहसील के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडोल में सेवारत थे।उनके मृदुभाषी व्यवहार के कारण वे अपने रोगियों और उनके स्वजनों में लोकप्रिय हैं।

डॉ आशीष गुलेरिया के सिर से वचपन में ही पिता का साया उठ गया था और उसके बाद इनकी शिक्षा दीक्षा इनकी माता की देखरेख में हुई है जिन्होंने रातदिन मेहनत करके इन्हें इस मुकाम तक पंहुचाया।डॉ आशीष गुलेरिया अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी मां और धर्मपत्नी डॉ शालिनी गुलेरिया को देते हैं जो वर्तमान में आयुर्वेदिक चिकित्सा महाविद्यालय बैजनाथ में अस्सिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं।

डॉ आशीष गुलेरिया ने बताया कि वे अपनी चिकित्सा की पढ़ाई पूरी करने के बाद अपनी सेवाएं ग्रामीण क्षेत्रों में देंगे जहां लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं की आवश्यकता है।इनकी सफलता पर इनके ससुर डॉ रवि कुमार ठाकुर,सास सेवानिवृत्त प्रिंसिपल दमोदरी ठाकुर,चोलथरा पंचायत प्रधान पवन कुमार, प्रवीण कुमार, संजीव कुमार और क्षेत्र के अन्य लोगों ने उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!